ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई मेट्रो में नौकरी का सुनहरा मौका, शानदार सैलरी, जानें- नौकरी से जुड़ी सारी जानकारियां…

मुंबई: मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवेलपमेंट अथॉरिटी (MMRDA) ने मुंबई मेट्रो में टेक्नीशियन के 110 पदों पर वैकेंसी निकाली है. मुंबई मेट्रो में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत टेक्नीशियन, ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर, हेल्पर और ट्रैफिक कंट्रोलर समेत विभिन्न पदों पर नियुक्ति की जाएगी.
आइए जानते हैं- मुंबई मेट्रो में निकली इस वैकेंसी से जुड़ी डिटेल्स…

शैक्षणिक योग्यता
मुंबई मेट्रो में टेक्नीशियन के विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है, जिसमें टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई/एनसीवीटी/एससीवीटी होने के साथ 2 साल का अनुभव होना चाहिए. जबकि ट्रेन ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क एवं आयु-सीमा
मुंबई मेट्रो में निकली वैकेंसी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 300 रुपये फीस देनी होगी जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये आवेदन फीस निर्धारित है. इन पदों पर अधिकतम 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट mmrda.maharashtra.gov.in पर नोटिफिकेशन के जरिए जानकारी दी गई है. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 27 जुलाई 2020 है.

सैलरी कितनी मिलेगी?
टेक्नीशियन 1 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500-81100 रुपये प्रति माह, ट्रेन ऑपरेटर (शटिंग) के पदों पर 38600 –122800 रुपये प्रति माह, जूनियर इंजीनियर के पदों पर 38600 –122800 रुपये प्रति माह और हेल्पर के पदों पर 15000-47600 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा.