उत्तर प्रदेशमनोरंजनलाइफ स्टाइलशहर और राज्य

मुझे बचपन से ही डान्स का शौक था, हमारा सपना पूरा हुआ, हम जल्द ही बॉलीवुड में काम करने वाले हैं: शिवानी

आगरा: शिवानी सिंह ने कहा जब मैं छोटी थी तब स्कूल जाती थी। तभी से मुझे डान्स करने का शौक था। मेरे स्कूल में २६ जनवरी का उत्सव मनाया जाता था। तब से मैंने उत्सव देखकर मन में सोचा कि मैं उन उत्सव में भाग लू और तबसे ही मैंने स्कूल प्रोग्राम में भाग लेना शुरु किया। फिर मुझे स्कूल में पुरस्कार मेडल व सन्मानपत्र देकर सम्मानित किया गया। तभी मैंने तय कर लिया कि मुझे डान्स में अपना कैरियर बनाना है यही मेरा ड्रीम एवंम कैरियर है। उसके बाद मैंने सन २०११ से एक अच्छी डान्स क्लास में जाना शुरु किया। उस डान्स क्लास में सिर्फ लड़के ही लड़के थे और मैं अकेली लडकी थी। डान्स क्लास के लड़के मुझे बहुत चिढ़ाते थे। बहुत कुछ बोलते थे कि तुम एक लड़की हो और लड़की सिर्फ घर का काम करती है। यह सब छोड़कर डान्स सिखती हो। डान्स तो लड़के सिखते हैं पर मैंने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। उसी डान्स क्लास से सिखकर बड़े से बड़े स्पर्धा में भाग लेकर कई स्पर्धा जीती।
इसके बाद भी उस क्लास के लड़के और सर मुझे रिस्पेक्ट नहीं देते थे। सन २०१४ में मेरी डान्स क्लास में एक लड़का आया उसका नाम राहुल सिंह था। वह मेरा अच्छा दोस्त बना। डान्स क्लास के लिए घर वाले मना करते थे, वह कहते डान्स मे कुछ नही रखा है। पढाई पर ध्यान दो और सरकारी जॉब की तैयारी करो। यह सब सुनने के बाद भी मैंने अपना डान्स जारी रखा। परन्तु कुछ प्रॉब्लम्स की वजह से मुझे २०१५-१६ में डान्स छोडना पड़ा था। फिर मेरे दोस्त राहुल और मैंने घर में ही एक डान्स क्लास खोली और अब हम दोनों डान्स प्रॅक्टिस करके बच्चों को सीखाते है।
आगरा की रहने वाली वाली शिवानी आगे कहतीं हैं कि अब हम बहुत जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वाले हैं। अपने नाम के साथ मम्मी-पप्पा का भी नाम रोशन करेंगे।