उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मौत से जीत नहीं पाई उन्‍नाव की बेटी, पिता बोले- दरिंदों को मारो गोली

नयी दिल्ली/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जमानत पर बाहर आए आरोपियों द्वारा जिंदा जलाई गई रेप पीड़िता ने शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।हालत लगातार बिगड़ने के बाद गुरुवार देर शाम पीड़िता को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था। पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद लखनऊ के रास्ते से उन्नाव लाया जाएगा। इस बीच बेटी की मौत की खबर से रेप पीड़िता के पिता सदमे में हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के गुनहगारों का हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों जैसा एनकाउंटर कर दिया जाना चाहिए।
रेप पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी के गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की जरूरत नहीं है। हैदराबाद में जो कांड हुआ है, वही सजा मिले। या फिर दौड़ाकर गोली मारी जाए। या फिर फांसी दी जाए।

हमारे साथ इंसाफ नहीं हुआ
इस बीच रेप पीड़िता की बहन ने कहा है कि उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, इस मामले में मुजरिमों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। हमारे साथ न्याय नहीं हुआ। पुलिस ने समय पर रिपोर्ट भी नहीं लिखी। हमसे यहां पर कोई मिलने नहीं आया है।

भाई ने कहा- फांसी पर लटकाया जाए
रेप पीड़िता के भाई ने मांग की है कि आरोपियों को मौत से कम की सजा नहीं मिलनी चाहिए। पीड़िता के भाई ने कहा, मेरे पास कहने को कुछ नहीं बचा है। मेरी बहन अब हमारे बीच नहीं है। मेरी इकलौती मांग यह है कि सभी पांच आरोपियों को कम से कम फांसी की सजा हो।

लगातार परिवार को धमका रहे थे आरोपी
अस्पताल में बेटी की मौत के बाद उन्नाव रेप विक्टिव के पिता ने कहा, आरोपी लगातार हमारे परिवार को धमका रहे थे। वे गालियां दे रहे थे, कहते थे मार डालेंगे, जला डालेंगे, पूरे परिवार को बर्बाद कर देंगे।
बता दें कि करीब 40 घंटे तक इलाज के बाद रेप पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में अंतिम सांसें लीं। गुरुवार को जब उन्‍नाव की रेप पीड़‍िता को लखनऊ से दिल्‍ली शिफ्ट किया जा रहा था उस समय तो वह कुछ होश में थी। अपने साथ चल रहे भाई से वह बार-बार एक ही बात पूछ रही थी, ‘मैं बच तो जाऊंगी न? मैं मरना नहीं चाहती हूं।’ लेकिन 90 प्रतिशत झुलस चुकी पीड़‍िता मौत से जीत नहीं पाई। सफदरजंग अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका। शाम को उसकी हालत खराब होने लगी। रात 11:10 बजे उसे कार्डिएक अरेस्‍ट आया। हमने इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की पर 11 बजकर 40 मिनट पर उसने दम तोड़ दिया। पीड़िता के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

विडियो वायरल करने की धमकी देकर रेप
पीड़िता ने आरोप लगाया था कि त्रिवेदी ने मोबाइल में उसका विडियो बना लिया था। विडियो वायरल करने की धमकी देकर वह लगातार रेप करता रहा। युवती ने कहा कि शिवम ने कई शहरों में ले जाकर उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने शादी के लिए दबाव बनाया लेकिन शिवम नहीं माना। युवती को जलाने वाले एक अन्‍य आरोपी ने भी उससे रेप किया था जो कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था।

आग से घिरी, 1 किलोमीटर चलकर गई
पीड़‍िता केवल आग लगने से झुलसी ही नहीं थी आरोपियों ने आग लगाने से पहले उस पर डंडे से वार किया और गले में चाकू भी मारा था। इसके बाद जब वह चक्‍कर खाकर गिरी उस समय उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी गई थी। यह उसकी हिम्‍मत ही थी कि आग में घिरी होने के बाद भी उसने आसपास के लोगों से मदद मांगी। एक चश्मदीद के मुताबिक, पीड़िता करीब 1 किलोमीटर दूर तक चलकर गई और पुलिस से खुद ही मदद की गुहार लगाई। यह वारदात उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र स्थित सिंदुपुर गांव में हुई थी।

खुद पुलिस को कॉल किया
घटना के चश्मदीद और पीड़िता के पड़ोसी ने बताया, वह आग में पूरी तरह लिपटी हुई बाहर निकली, तो हम घबरा गए। हम पहचान नहीं पाए तो उसने अपना नाम बताया। हमने पुलिस को कॉल की, तो पीड़िता ने खुद पुलिस से बात की और मदद के लिए बुलाया। थोड़ी ही देर में पुलिस आ गई और वह उसे गाड़ी में बिठाकर ले गए।