उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी के फतेहपुर में मिलावटी शराब पीने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में मिलावटी शराब पीने से 21 मजदूरों की हालत बिगड़ गई. जबकि दो की मौत हो गई. जिसके बाद मामले में डिप्टी कमिश्नर ने संज्ञान लिया है. मामला फतेहपुर के गाजीपुर थाने के भौली गांव का है.
मिली जानकारी के मुताबिक, 19 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भौली गांव में गुरुवार की रात जहरीली शराब पीने से गांव के मोती और भोला की मौत हो गई थी. जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया था. जिसके बाद आबकारी टीम व पुलिस ने और फिर डीएम-एसपी ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की. जिला आबकारी अधिकारी के मुताबिक शराब में नशीला पदार्थ मिलाया गया है. जानकारी के मुताबिक, कुछ ही दिन पहले एक मकान की छत की स्लैब डालने के लिए पास से ही मजदूर बुलाए गए थे.

बोतलों को जांच के लिए भेजा गया
जहां छत पड़ने के बाद मालिक ने मजदूरों की डिमांड पर शराब मंगवाई थी. जिसके बाद मजदूरों की तबीयत बिगड़ गई थी. उसी दिन 5 मजदूरों को उल्टियां हुई. जिसमें 40 वर्षीय भोला पासवान की हालत ज्यादा बिगड़ गई. और अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई. घटना के बाद मोतीलाल प्रजापति की हालत भी नाजुक थी जिसके बाद उसे एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया.जहां उसने दम तोड़ दिया.घटना के बाद गांव के देसी शराब ठेका व घटनास्थल से मिली बोतलों से सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. दावा है इसी दुकान से शराब खरीदी गई थी.

दुकानदार पुलिस हिरासत में
डीएम ने शराब पीने वाले 19 लोगों को डायलिसिस के लिए कानपुर भेजा है. इसके साथ ही पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया है. दुकानदार के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के साथ-साथ आबकारी विभाग भी मामले की जांच में जुट गया है.