ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

राणा दम्पति को सेशन कोर्ट से भी राहत नहीं, जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को होगी सुनवाई

मुंबई: ‘हनुमान चालीसा’ विवाद में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को सेशन कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। राणा दंपति की जमानत याचिका पर अब 29 अप्रैल को सुनवाई होगी, तब तक दोनों को जेल में ही रहना होगा। दंपति ने जमानत के लिए सोमवार को सेशन कोर्ट का रुख किया था। नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली थी।

क्या है पूरा मामला?
राणा दंपति ने सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था और इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।
अमरावती से सांसद नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक रवि राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई दौरे का हवाला देते हुए उद्धव ठाकरे के निजी आवास के सामने ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करने की अपनी योजना को वापस ले लिया था, लेकिन फिर भी मुंबई पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। मुंबई पुलिस ने दंपति को बांद्रा कोर्ट में पेश किया था जहां उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। राणा दम्पति पर हनुमान चालीसा पाठ योजना के साथ मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का आरोप लगा है।

मंत्री विजय वडेट्टीवार ने किया राणा दंपत्ति के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल, वीडियो वायरल
वहीँ महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार को कथित तौर पर मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा के बाद गिरफ्तार किए गए सांसद नवनीत राणा और रवि राणा पर हमला करने के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो सामने आया है।
वीडियो में वडेट्टीवार को दोनों को लताड़ते हुए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है। रविवार रात यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मंत्री वडेट्टीवार चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।
वडेट्टीवार ने आगे कहा कि राणा दंपत्ति, जिन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया और वर्तमान में जेल में बंद हैं, उनको हमें ‘हनुमान चालीसा का महत्व’ नहीं बताना चाहिए।
उन्होंने कहा, महाराष्ट्र के लोग हमेशा विवाह समारोह से पहले हनुमानजी की पूजा करते हैं। हर धर्म और आस्था का सम्मान किया जाना चाहिए।