दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़व्यवसायशहर और राज्य

रिलायंस Jio के नाम पर आटा बेचकर कर रहे थे मोटी कमाई, शिकायत पर पुलिस ने दी बड़ी सजा!

नयी दिल्लीः रिलायंस जियो भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में गिनी जाती है, जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है। जियो ने देशभर में लोगों के बीच अच्छे प्रोडक्ट के लिए पकड़ बना रखी है। रिचार्ज की बात हो या फिर स्मार्टफोन की हर मामले में जियो कंपनी ग्राहकों का दिल जीतने में सफल रही है। रिलायंस जियो के नाम पर फर्जी तरीके से आटा बेचने का मामला खेल उजागर हुआ है, जिसमें पुलिस ने आरोपियों को एक ट्रेडिंग कंपनी से गिरफ्तार कर लिया है।
मामला गुजरात के सूरत का है, जहां चार लोगों को रिलायंस जियो के चिह्न वाली बोरियों में कथित तौर पर आटा बेचने का काम कर रहे थे। पुलिस ने चारों आरोपियों पर 1999 के ट्रेड मार्क्स कानून की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।
बता दें कि कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर रिलायंस जियो की बोरियों की कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं। इन पोस्ट्स में दावा किया गया था कि कृषि कानून के लागू होने के साथ ही रिलायंस ने किसानों की फसलों को खरीदने के लिए पहले से ही तैयारी कर रखी थी। हालांकि, बाद में खुद रिलायंस ने सफाई दी थी कि उसके जियो ब्रांड का किसान फसल खरीदी की फोटो से कोई लेना-देना नहीं है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रिलायंस ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी भारत गजेरा की फर्म राधाकृष्ण ट्रेडिंग कंपनी अपनी बोरियों में जियो का ट्रेडमार्क इस्तेमाल कर आटा बेच रही है। इन आरोपों की जांच के बाद कंपनी मालिक गजेरा और तीन अन्य लोगों को ट्रेडमार्क कानून के उल्लंघन के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया।
जिन तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वे बोरियों पर जियो के लोगो की प्रिंटिंग और उनकी सप्लाई से जुड़े हैं। बताया गया है कि रिलायंस जियो कंपनी को अपने लोगों के गलत इस्तेमाल की जानकारी टीवी न्यूज रिपोर्ट से मिली थी।