उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

लखनऊ: अचानक सामने आया गैंगस्टर विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश, दादी से मिलने पहुंचा लखनऊ!

लखनऊ: कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की जघन्य हत्या के बाद से फरार अपराधी विकास दुबे को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एनकाउंटर में मार गिराया. इसके बाद पोस्टमॉर्टम हुआ और शव का अंतिम संस्कार कानपुर के भैरोघाट में देर शाम कर दिया गया. इस दौरान विकास की पत्नी ऋचा मौजूद रही. वहीं देर रात लखनऊ में विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश दुबे अपनी दादी सरला दुबे से मिलने पहुंचा. वह कृष्णा नगर में चाचा दीपप्रकाश दुबे के घर पहुंचा. हालांकि मौके पर कृष्णानगर पुलिस पहुंच गई और उसे अपने साथ ले गई. बाद में पुलिस ने बताया कि वह अपनी दादी के पास घर पर है.

विकास दुबे 3 भाई और 3 बहन
विकास दुबे तीन भाई थे. सबसे बड़ा विकास, फिर दीपू दुबे और उसके बाद अविनाश दुबे. सबसे छोटे भाई अविनाश की हत्या हो गई थी. विकास दुबे के पिता का नाम रामकुमार है, जो बिकरू गांव में रहते हैं, पेशे से किसान रामकुमार विकास की सारी गलतियों पर शुरू से ही पर्दा डालते आ रहे हैं. जबकि मां सरला दुबे हैं, जो लखनऊ में रहती हैं. वो कहती हैं मेरा विकास से कोई लेना-देना नहीं है!

दो बहन और दो भाई की हो चुकी है मौत
विकास दुबे की 3 बहनें बिट्टन, किरण और रेखा हैं, जिसमें बिट्टन की शादी शिवली में हुई है. किरण की शादी उन्नाव में और रेखा की रामपुर में हुई है. इसमें किरण और रेखा की मौत हो चुकी हैं. विकास दुबे ने 25 साल पहले अपने दोस्त राजू खुल्लर श्रीवास्तव की बहन ऋचा से लव मैरिज की थी. विकास के 2 बेटे आकाश और शानू हैं.

आकाश पुलिस ले गई अपने साथ
विकास दुबे का बड़े बेटे आकाश के बारे में बताया जाता है कि वह रूस में एमबीबीएस तृतीय वर्ष का छात्र रहा है. लॉकडाउन के कारण वह भारत वापस आ गया था, तभी से यहीं था. शुक्रवार की रात वह लखनऊ में कृष्णानगर इलाके में पहुंचा और दादी से मिलने के लिए चाचा के घर पहुंचा. इस दौरान वह डरा-सहमा सा दिखा और किसी सवाल का उत्तर न दे सका. वह मकान में दाखिल होता, इससे पहले ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और उसे अपने साथ ले गई. जबकि शानू 12वीं का छात्र है. वह अपनी मां और दादी के साथ लखनऊ में रहता है.