ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शरद पवार के खिलाफ विवादित पोस्ट को लेकर मराठी अभिनेत्री केतकी चितले गिरफ्तार

ठाणे/मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले और फार्मेसी के एक छात्र (23) को शनिवार को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ ठाणे पुलिस ने कथित तौर पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट साझा करने का मामला दर्ज किया था। एनसीपी नेताओं ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।
टीवी और फिल्म अभिनेत्री द्वारा शुक्रवार को शरद पवार को निशाना बनाने वाली पोस्ट को कथित तौर पर किसी और ने लिखा था। मराठी में लिखे इस पोस्ट में राकांपा प्रमुख के पूरे नाम का कोई सीधा उल्लेख नहीं है, लेकिन इसमें उपनाम पवार और 80 साल की उम्र का जिक्र है। राकांपा के मुखिया 81 साल के हैं। नरक इंतजार कर रहा है और आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं, जैसी टिप्पणी लिखी गई हैं जो कथित तौर पर वरिष्ठ नेता पवार की आलोचना है।
गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महाराष्ट्र के महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार का अहम् हिस्सा है।

मंत्री बोले- दर्ज करवाएंगे 200 केस
केतकी ने सोशल मीडिया पोस्ट साइट फेसबुक पर जो पोस्ट लिखा था, उस पर कमेंट करते हुए महाराष्ट्र के आवास विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कमेंट कर धमकी दी थी। आव्हाड ने अपनी धमकी में कहा था कि पार्टी के कार्यकर्ता अभिनेत्री की इस पोस्ट को लेकर महाराष्ट्र के कम से कम 100-200 पुलिस स्टेशनों में मामला दर्ज कराएंगे। आव्हाड ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता के बारे में इस तरह की गलत टिप्पणियों को कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह एनसीपी परिवार के लिए पिता हैं और उन पर की गई टिप्पणी घिनौनी है।

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी अभिनेत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की थी। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने भी चितले की पोस्ट की निंदा की है। एनसीपी प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने कहा कि अभिनेत्री ने यह सब महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं से सीखा है। उन्होंने कहा कि सस्ती और मुफ्त की लोकप्रियता पाने का सबसे अच्छा तरीका पवार के खिलाफ अपमानजनक बयान देना है।
वहीं, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा रूपाली चकनकर ने भी आलोचना को निंदनीय बताया।

एनसीपी चीफ पवार बोले- मैं नहीं जानता ऐसी किसी एक्ट्रेस को
इस कार्रवाई को लेकर नांदेड़ में उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने जब शरद पवार से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वे केतकी चितले को नहीं जानते हैं। उन्हें इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं कि उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके बारे में क्या पोस्ट किया है। उन्होंने संबंधित पोस्ट की वजह से अभी-अभी उनका नाम सुना है। केतकी पर कठोर कार्रवाई करने की मांग एनसीपी नेताओं की ओर से लगातार आ रही थी। इन मांगों को देखते हुए महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कार्रवाई करने के संकेत भी दिए थे। इसके बाद अब ठाणे पुलिस ने अभिनेत्री केतकी चितले एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की है। ठाणे कोर्ट ने केतकी को 18 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

कलवा पुलिस में मामला दर्ज
स्वप्निल नेटके नाम के व्यक्ति ने कलवा पुलिस स्टेशन में सेक्शन 153 और 505 के तहत मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में नेटके ने दावा किया है कि शरद पवार के खिलाफ केतकी के आपत्तिजनक पोस्ट के कारण राज्य में दोनों राजनीतिक दलों के बीच संबंध और तनावपूर्ण हो सकते हैं। कलवा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करने के बाद केस को ठाणे क्राइम ब्रांच को दे दिया गया है। हिरासत में लेने के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं ने उन पर काली स्याही भी फेंकी। अभिनेत्री के खिलाफ 3 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से एक केस ठाणे शहर के कलवा पुलिस स्टेशन में और दो पुणे और मुंबई में हुआ है।

शरद पवार बोले- मैं नहीं जानता ऐसी किसी एक्ट्रेस को...
शरद पवार बोले- मैं नहीं जानता ऐसी किसी एक्ट्रेस को…