दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- गोडसे ने भी माना था गांधी का योगदान

मुंबई: शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद अनंत हेगड़े की महात्मा गांधी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा है कि जो लोग गांधी जी को अंग्रेजों का एजेंट कहते हैं उन्हें पाकिस्तान में व्याप्त अराजकता को देखना चाहिए। वहां बैरिस्टर जिन्ना सुखी और यहां गांधी बदनाम हैं, ऐसा दौर चल रहा है।
शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखे संपादकीय में संजय रावत ने कहा कि महात्मा गांधी की और कितनी बार हत्या करने वाले हैं। अब हमें ही ठहराना होगा। गांधी के विचारों से जो सहमत नहीं हैं उन्हें भी अब ये स्वीकार करना होगा कि गांधी की टक्कर का नेता पूरे स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान दूसरा कोई नहीं हुआ। गांधी का स्वतंत्रता आंदोलन में बड़ा योगदान था। यह स्वीकार करके नाथूराम गोडसे ने पहले गांधी के चरण स्पर्श किए और बाद में गांधी पर गोलियां चलाई।
शिवसेना ने कहा कि गोडसे के प्रेमियों को गांधी पर असभ्य टिप्पणी करते समय गोडसे की सभ्यता भी स्वीकार करनी चाहिए। कर्नाटक के बीजेपी नेता अनंत कुमार हेगडे ने घोषित किया है कि गांधी अंग्रेजों के एजेंट थे और उनका स्वतंत्रता आंदोलन प्रायोजित था। यह बयान विचलित करने वाला है।
शिवसेना ने कहा कि बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने भी गांधी के खिलाफ बोला था। लेकिन गांधी के संबंध में हेगडे और साध्वी प्रज्ञा के विचार उनके निजी होने की घोषणा बीजेपी ने की है। बीच के दौर में महाराष्ट्र में गोडसे की पुण्यतिथि मनाई गई तो उत्तर प्रदेश में गांधी की प्रतिमा पर गोलियां बरसाकर गोडसे को श्रद्धांजलि दी गई। भारत में गांधी जन्मे इसकी बड़ी कीमत वे हत्या के 70 वर्षों बाद भी चुका रहे हैं।