ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर के बाहर से ही भक्‍तों ने किए बाप्‍पा के दर्शन! कोरोना के चलते लगा प्रतिबंध

मुंबई: गणेश अंगारकी चतुर्थी के खास मौके पर प्रभादेवी इलाके में स्थित श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर के बाहर से ही भक्‍तों ने प्रार्थना कर बाप्‍पा का आशीर्वाद लिया। दरअसल, राज्‍य में और खासकर मुंबई में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रतिबंध लगाए गए हैं। मंदिर में केवल पूर्व जारी क्यूआर कोड पर ही दर्शन की अनुमति दी गई है।
बता दें कि आज भक्‍तों को ऑफलाइन दर्शन की अनुमति नहीं है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल कई महीनों तक मंदिर बंद रहा था। नवंबर में इसे फिर से भक्‍तों के लिए खोल दिया गया था।
गौरतलब है कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा दर्ज किया जा रहा है। जिसे देखते हुए 1 मार्च से नई व्‍यवस्‍था लागू की गई है जिसके चलते मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा। इस माह से केवल ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले भक्‍त ही बाप्‍पा के दर्शन कर पाएंगे। मंदिर परिसर में एक घंटे में केवल सौ भक्‍त ही जा पाएंगे।
बता दें कि इससे पहले दर्शन के लिए पंजीकरण न करवाने वाले भक्‍तों को क्यूआर कोड जारी किए जाते थे। इसके बाद ही भक्‍त मंदिर परिसर में दाखिल हो सकते थे। लेकिन एक मार्च से नियम बदल दिए गए हैं। अगला आदेश मिलने तक पहले से पंजीकरण नहीं कराने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रत्‍येक घंटे में मात्र 100 भक्‍त ही मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे। भक्‍तों को सुबह सात बजे से रात नौ बजे के बीच बाप्‍पा के दर्शन की अनुमति होगी।