दिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

संजय राऊत बोले- राज ठाकरे का राज्यपाल से मिलना महाराष्ट्र का अपमान!

मुंबई: शिवसेना प्रवक्ता व सांसद संजय राऊत ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात को महाराष्ट्र का अपमान बताया है। उन्होंने राज ठाकरे का नाम लिए बगैर कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लोकनियुक्त मुख्यमंत्री हैं। उनके पास कार्यकारी अधिकार हैं। पर कुछ लोग मुख्यमंत्री से मिलने की बजाय अपनी समस्याएं लेकर राज्यपाल के पास जाते हैं। जबकि राज्यपाल के पास कार्यकारी अधिकार नहीं होता। यह महाराष्ट्र का अपमान है!

सरकार बनने के बाद से गिरने का कर रहे इंतजार
शनिवार को पुणे में पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना नेता राऊत ने कहा कि कुछ लोग हमारी सरकार बनने के बाद से ही इसके गिरने का इंतजार कर रहे हैं पर अगले महिने यह सरकार अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर लेगी और यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वे लोकनेता हैं। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे के वक्त राजनीति का केंद्र मुंबई था पर अब यह पुणे हो गया है। गौरतलब है कि पुणे पवार परिवार का गृह जिला है।

शरद पवार की सलाह से किसी को परेशानी क्यों?
राऊत ने कहा कि शिवसेना-भाजपा युति सरकार के वक्त भी यह आरोप लगते थे कि सरकार बालासाहेब चला रहे हैं। यदि महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार पवार साहब के सलाह से चल रही है तो किसी के पेट में क्यों दर्द हो रहा है? शिवसेना सांसद ने कहा कि मराठा आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ध्यान देना चाहिए। उदयनराजे व संभाजी राजे यह मसला मोदी के सामने उठाए। यह पूछे जाने पर क्या भाजपा नेता पंकजा मुंढे शिवसेना में आएंगी? राऊत ने कहा कि मैंने उन्हें ऐसा कोई ऑफर नहीं दिया है। शिवसेना में ऐसा ऑफर केवल उद्धव ठाकरे देते हैं। पंकजा के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

मनसे नेता ने फोटो ट्विट कर दिया जवाब
राऊत के इस बयान के बाद मनसे नेता संदीप देशपांडे ने ट्विटर पर संजय राऊत व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के मुलाकात की तस्वीर ट्विट करते हुए कहा कि महाराष्ट्र का अपमान करते संजय राऊत। दरअसल, इस तस्वीर में संजय राऊत राज्यपाल कोश्यारी के सामने सम्मान में नतमस्तक दिखाई दे रहे हैं।