दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: सिद्धार्थ पिठानी गिरफ्तार, 1 जून तक NCB की हिरासत में

मुंबई: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में नारकोटिस कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एनसीबी ने शुक्रवार को उनके दोस्त व फ्लैट में साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी को गिरफ्तार किया है। सिद्धार्थ की गिरफ्तारी हैदराबाद से की गई है। एजेंसी पूछताछ के लिए सिद्धार्थ पिठानी को मुंबई लाई है। उसे 1 जून तक NCB की हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि सिद्धार्थ की पिछले हफ्ते ही सगाई हुई है। सुशांत की मौत के बाद उनकी जिंदगी से जुड़े कई लोगों का नाम मीडिया में सामने आए थे। जिनमें एक नाम सिद्धार्थ पिठानी का भी था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले सुशांत का पंखे से लटका हुआ शव सिद्धार्थ ने ही देखा था। जिसके बाद उसने पुलिस और हॉस्पिटल को फोन किया। उन्होंने ही ताला खोलने के लिए चाभी बनाने वाले को बुलाया गया था। हालांकि, मृत के दिन इन्होंने सुशांत सिंह राजपूत का कॉल नहीं उठाया था। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास में रहस्यमय परिस्थिति में मृत पाए गए थे।

पिछले हफ्ते हुई है सिद्धार्थ की सगाई
सिद्धार्थ पिठानी ने पिछले सप्ताह ही सगाई की है। जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई। इसमें वह अपनी मंगेतर के साथ नजर आ रहे थे। इसके साथ उन्‍होंने ‘जस्ट इंगेज्ड’, ‘नए सफर की शुरुआत’ जैसी चीजें कैप्‍शन में लिखी थीं। वहीं दूसरी ओर सुशांत के एक और दोस्त सैमुअल हॉकिप ने भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शादी कर ली है। सैमुअल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शादी की तस्‍वीर शेयर की थी।

वहीं दूसरी ओर नारकोटिक्स सुशांत की मौत के साथ बॉलीवुड में ड्रग्स की कड़ी भी जोडऩे में लगी हुई है। पिछले साल एनसीबी की ओर से कई बड़ी सेलीब्रिटीज से पूछताछ भी की गई थी। कुछ गिरफ्तारियां भी हुई थी। आरोप यह भी लगे थे कि मायानगरी में ड्रग्स का एक बड़ा साम्राज्य है। जिसका छोर अभी पकड़ में नहीं आ रहा है। मुंबई पुलिस, सीबीआई और एनसीबी इन्हीं छोर को पकडऩे का प्रयास कर रही है ताकि असली गुनहगारों तक पहुंचा जा सके।

अब तक 35 लोग हुए गिरफ्तार!
इस मामले में दायर FIR 16/2020 में अब तक 34 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। 35वीं गिरफ्तारी सिद्धार्थ पिठानी की हुई है। सिद्धार्थ को एनसीबी ने इसके पहले 3 बार समन भेजा था लेकिन सिद्धार्थ एनसीबी के सामने नहीं आया था इसलिए उसे गिरफ्तार कर लाया गया है। सिद्धार्थ के घर हैदराबाद से एनसीबी को कई अहम् दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी मिले हैं। एनसीबी ने मामले में 27A,28,और 29 के तहत मामला दर्ज किया है।