ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

उद्धव ठाकरे बोले- सावरकर हमारे भगवान, उनका अपमान बर्दाश्त नहीं, राहुल नहीं मानें तो विपक्षी गठबंधन में पैदा होगी दरार!

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को मालेगांव में एक कार्यक्रम के दौरान वीर सावरकर पर राहुल गाँधी के दिए जा रहे बयानों पर नाराजगी जताई है।
उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए कहा, सावरकर हमारे भगवान हैं और हम उनका अपमान नहीं सहेंगे। सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी।सावरकर मेरे आदर्श हैं, इसलिए राहुल गांधी उनका अपमान करने से बचें।
उद्धव ने कहा कि सावरकर ने 14 साल तक अंडमान सेलुलर जेल में यातनाएं झेलीं। हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान का ही एक रूप है। हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर राहुल गांधी सावरकर की निंदा करना नहीं छोड़ते हैं तो गठबंधन में दरार आएगी।

वे गांधी हैं, लेकिन सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं: संजय राउत 
उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने राहुल गांधी के बयान पर कहा, गलत बयान है। वे गांधी जरूर हैं, लेकिन उन्हें सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं है। सावरकर हमारी प्रेरणा हैं।
महाराष्ट्र में चल रही हमारी लड़ाई के पीछे छत्रपति शिवाजी महाराज और वीर सावरकर ही प्रेरणा (Inspiration) हैं। मैं इस मुद्दे पर खुद राहुल गाँधी से दिल्ली में आमने-सामने बैठकर बात करूंगा। उद्धव ने रैली के दौरान कहा था, उद्धव गुट, कांग्रेस (Congress) और राकांपा का गठबंधन लोकतंत्र की रक्षा के लिए बना था और हमें एकजुट होकर काम करने की जरूरत राहुल गांधी को जानबूझकर उकसाया जा रहा है, लेकिन अगर हम इसमें समय बर्बाद करते हैं, तो लोकतंत्र (Democracy) का अस्तित्व खत्म हो जाएगा।

राहुल के मोदी पर उठाए गए सवाल की तारीफ की 
हालांकि, उद्धव ठाकरे ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट (Hindenburg Report) पर राहुल गांधी के सरकार से पूछे गए सवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए था कि अडाणी फर्म में 20,000 करोड़ कहां से आए थे? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भाजपा के तर्क पर उद्धव ठाकरे ने कहा, मोदी ‘भारत’ नहीं हैं। क्या हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने इसके लिए अपनी जान कुर्बान कर दी थी? मोदी पर सवाल उठाना भारत का अपमान करने के बारे में नहीं है।

सावरकर नहीं गांधी हूं…राहुल 
उद्धव ठाकरे, राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जहां उन्होंने कहा था कि वह सावरकर नहीं गांधी हैं। मानहानि के मामले में सजा के बाद सांसद के रूप में अपनी अयोग्यता के बाद शनिवार को मीडिया से राहुल ने कहा था, मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।

मैं आपकी ताकत से लड़ने के लिए खड़ा हूँ: उद्धव
मालेगांव में ‘शिवगर्जना’ सभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं आपकी ताकत से लड़ने के लिए खड़ा हूँ। इस मौके पर पार्टी के सांसद, विधायक व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।