दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

रांची: मुंबई जा रहा मजदूर, जिंदा कारतूस के साथ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, खुद को बता रहा बेकसूर

रांची: मुंबई जा रहे एक झारखंड के मजदूर के बैग से जिंदा कारतूस बरामद होने पर राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. चक्रधरपुर के रहने वाले जिस मजदूर के बैग से कारतूस बरामद हुआ है, वह इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई जाने वाला था. एयरपोर्ट पर उसके बैग की स्क्रीनिंग की जा रही थी, इसी दौरान बैग में कारतूस होने का पता चला.
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने तत्काल उसे हिरासत में लेकर एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया. एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने मंगता बोदरा (30) नामक इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. एयरपोर्ट थाना के प्रभारी रमेश गिरि ने बताया कि सीआइएसएफ की स्क्रीनिंग के दौरान पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के निवासी मंगता बोदरा के बैग में एक जिंदा कारतूस दिखा. 7.62 एमएम का यह कारतूस आमतौर पर 9 एमएम की पिस्टल में इस्तेमाल होता है.
गिरि ने बताया कि मंगता बोदरा को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया है. कोरोना जांच के बाद उसे जेल भेज दिया जायेगा. फिलहाल उसे एयरपोर्ट थाना में रखा गया है. हालांकि, चक्रधरपुर का रहने वाला मंगता बोदरा खुद को बार-बार बेकसूर बता रहा है, वह कह रहा है कि वह निर्दोष है. इस कारतूस के बारे में उसे कुछ भी नहीं मालूम. किसी ने साजिश के तहत उसके बैग में कारतूस रख दिया है.
बहरहाल, एयरपोर्ट पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मंगता बोदरा को जेल भेजने से पहले उसकी कोरोना जांच करायी जायेगी. उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे जेल भेज दिया जायेगा. यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उसे कोविड केयर सेंटर भेज दिया जायेगा. इसके पहले भी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर यात्री के बैग से कारतूस बरामद हो चुके हैं.