क्रिकेट और स्पोर्टदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

सौरव गांगुली की हालत ठीक, मुलाकात के बाद ममता बनर्जी बोलीं- मैं डॉक्टरों की आभारी हूं…

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबीयत आज शनिवार सुबह अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया.
रिपोर्ट के मुताबिक, सौरव गांगुली जिम में वर्कआउट कर रहे थे, ये जिम सौरव गांगुली के घर में ही है. शनिवार सुबह अपने घर के जिम में वर्कआउट करने के दौरान गांगुली को सीने में दर्द हुआ. इसके बाद परिजनों ने उन्हें तुरंत कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में एडमिट कराया.
48 वर्षीय सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई. वुडलैंड्स अस्पताल ने बयान जारी करते हुए अच्छी खबर दी है, ‘सौरव गांगुली की हालत अब स्थिर है. गांगुली की एंजियोप्लास्टी की गई जिसके बाद दिल की नसों में स्टेंट डाला गया. फिलहाल सौरव गांगुली बिलकुल ठीक हैं. भगवान का शुक्रिया.’

गांगुली ने अब तक कोई टेस्ट नहीं करायाः ममता
इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सौरव गांगुली की पत्नी डोना से फोन पर बात की और गांगुली की तबियत के बारे में जानकारी ली. इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सौरव गांगुली का हालचाल लेने अस्पताल गईं. पूर्व क्रिकेटर से मुलाकात के बाद ममता ने बताया कि वह अच्छा फिल कर रहे हैं.
ममता ने कहा कि वह अभी ठीक हैं, बेड पर हैं. मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने इससे पहले कभी भी अपना टेस्ट नहीं करवाया था. उन्होंने आगे कहा कि वो एक खिलाड़ी हैं. हम सोच भी नहीं सकते कि उन्हें ऐसी कोई समस्या थी. डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की है. मैं यहां डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करती हूं.

क्रिटिकल था ब्लॉकेज
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तबीयत अभी स्थिर है. कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में उनका इलाज करने वाले डॉ. आफताब खान ने बताया कि सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है. उनकी तबीयत अभी स्थिर है. उन पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी. वह पूरी तरह से होश में हैं. उनके हार्ट में दो ब्लॉकेज थे. वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ. रूपाली बसु और डॉ. सरोज मंडल ने बताया कि उनके हार्ट में कई ब्लॉकेज थे, जो ‘क्रिटिकल थे’. राहत की बात है कि उनकी तबीयत स्थिर है. उन्हें स्टेंट लगाया गया है.
इससे पहले डॉक्टर्स ने बताया था कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है. सौरव गांगुली का हेल्थ बुलिटिन जारी करते हुए अस्पताल ने कहा था, ‘सौरव गांगुली को अपने घर के जिम में ट्रेडमिल करते समय सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा. जब वह दोपहर 1 बजे अस्पताल आए, तो उनकी पल्स 70/मिनट थी और बीपी 130/80 मिमी एचजी था. ECG और ECO टेस्ट की रिपोर्ट के बाद अभी उनकी एंजियोप्लास्टी की गई.