ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

स्कूल स्टाफ की लापरवाही, स्कूल पहुंचने के बजाय बस में छूटी बच्ची, मिली सड़क पर..!

नेटवर्क महानगर

मुंबई के चेम्बूर में ”The Green Acres Pre-Primary” स्कूल का आश्चर्य पूर्ण और संगीन लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। जहाँ नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली एक मासूम बच्ची अनुषी जैन , स्कूल स्टाफ की लापरवाही के चलते किसी अप्रिय घटना की शिकार हो सकती थी? परन्तु कुर्ला नेहरू नगर के एक स्थानीय दुकानदार राजेश शाह ने बच्ची को लावारिस की तरह सड़क पर घूमते देखा तो तुरंत बच्ची को अपनी हिफाजत में लेकर उसके स्कूल आईडी के लिखे सम्पर्क नंबर पर मां – बाप को फोन किया तो उनके होश उड़ गए। वहीँ दुकानदार राजेश का कहना है कि मैंने स्कूल प्रशासन को भी फोन किया परन्तु उनकी तरफ से कोई सक्रियता नहीं दिखाई गई, बच्ची को मैंने माँ के हवाले कर दिया. उनके अनुसार यदि बच्ची किसी गलत आदमी के हाथ लग जाती तो..?

अभिभावक के अनुसार : स्कूल द्वारा सुबह बच्ची को पिकअप करने वाली बस में ७:४० पर हमने (अनुषी) को बस में चढ़ाया था और बस रवाना हुई पर बस स्कूल तक पहुचने के बीच वह सो गई और बस में ही रह गई।
छोटी बच्ची है सुबह का स्कूल है और फर्स्ट टाइम है उसे नींद लग गई पर किसी अटेंडेंट (दीदी) ने यह ध्यान नहीं दिया कि बच्ची बस में ही सोई है बाद में बस निजी काम से नेहरू नगर गई जहां बच्ची की नींद खुली और वह बस से उतरकर लावारिस की तरह सड़क पर घूमती रही, जिसे वहां के स्थानीय दुकान ‘एशिया ग्रीन सेन्टर’ में काम करने वाले राजेश शाह ने हमें फोन कर बताया तभी हम तुरंत बच्ची को लेने नेहरू नगर पहुंचे। इसे स्कूल प्रशासन या स्टाफ की लापरवाही नहीं तो और क्या कहेंगे. इस घोर लापरवाही के चलते बच्ची के साथ कोई बड़ी घटना हो सकती थी।
बता दें कि स्कूल की लापरवाही को लेकर छात्रा के परिजनों के आलावा अन्य लोगों ने भी स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष व्यक्त किया। लोगों ने आरोप लगाया है कि 8:15 से 8:45 तक बच्ची के साथ क्या हुआ जिससे वह डरी-सहमी हुई है, इसका फुटेज मांगने पर स्कूल प्रबंधन ने यह कहते हुए मना कर दिया कि उनके पास फुटेज नहीं है , हम अपने हिसाब से बताएँगे..!