ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने उद्धव ठाकरे की शिवसेना को दिया समर्थन

मुंबई: अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने उद्धव ठाकरे की शिवसेना का समर्थन किया है. इससे उद्धव ठाकरे की ताकत बढ़ेगी. कम्युनिस्ट पार्टी के उद्धव ठाकरे को समर्थन देते ही हर तरफ इसकी चर्चा शुरू हो गयी है.
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास ‘मातोश्री’ में मुलाकात की. मातोश्री में हुई बैठक के बाद प्रतिनिधिमंडल ने शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी को अपना समर्थन दिया.
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता प्रकाश रेड्डी, मुंबई सचिव मिलिंद रानाडे, प्रकाश नार्वेकर, विजय दलवी, बबली रावत आदि शामिल थे. शिवसेना सांसद अरविंद सावंत, विधायक अनिल परब, विधायक रवींद्र वायकर, सुनील प्रभु, रमेश कोरगावंकर ने भाकपा प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

शिवसेना में फूट के बाद राज्य में राजनीतिक घटनाक्रम ने रफ्तार पकड़ ली है. मराठा सेवक संघ ने भी उद्धव ठाकरे की शिवसेना का समर्थन किया है. अब वाम दलों ने भी शिवसेना का समर्थन किया है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (खरात) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन खरात ने भी उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर ऋतुजा रमेश लटके को समर्थन देने की घोषणा की. जिसके बाद अब महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि राकांपा अंधेरी उपचुनाव में शिवसेना उम्मीदवार का समर्थन करेगी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने भी ऐलान किया है कि अंधेरी उपचुनाव में शिवसेना उम्मीदवार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है.