ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अखंड भारत को लेकर संघ प्रमुख के बयान पर शिवसेना का तंज, पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी कराएं

मुंबई: ‘अखंड भारत’ को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान पर शिवसेना ने गुरुवार को तंज कसा। पार्टी प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि पीओके और श्रीलंका को भारत में शामिल किए बिना यह सपना पूरा नहीं होगा। सबसे पहले घाटी से बेघर हुए कश्मीरी पंडितों को बसाना चाहिए। शिवसेना इसका न सिर्फ समर्थन करेगी बल्कि मदद भी करेगी। संजय राउत ने कहा कि अखंड भारत के लिए पीओके ही नहीं पाकिस्तान का भी कुछ हिस्सा मिलाना होगा।

…तो 10-15 साल में अखंड भारत बन जाएगा
भागवत ने बुधवार को कहा था कि अगले 10-15 साल में अखंड भारत बन जाएगा। संघ प्रमुख ने यह भी कहा था कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। संजय राउत ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि अखंड भारत बने। शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहेब ठाकरे और वीर सावरकर का भी यही सपना था। पहले तो वीर सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार देना चाहिए।
गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार, 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत बन जायेगा। यदि हम सब मिलकर इस कार्य को गति दें तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जाएगा।

राज ठाकरे भाजपा के भोंपू
3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने के महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के अल्टीमेटम पर भी शिवसेना नेता राउत ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि सरकार को अल्टीमेटम देने की क्षमता सिर्फ दिवंगत बालासाहेब में थी। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे भाजपा के भोंपू हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से राज सीधी लड़ाई में नहीं जीत सकते। इसलिए भाजपा के कंधे से वार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिवसैनिकों की रगों में हिंदुत्व दौड़ता है। शिवसेना को मनसे से हिंदुत्व का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।