ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

अजित पवार का बड़ा खुलासा: उद्धव ठाकरे को लेकर कही ये बड़ी बात…

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने उद्धव ठाकरे और शिवसेना को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. अजित पवार ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनकी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने महाराष्ट्र के तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे को उनके दल शिवसेना में होने वाली बगावत को लेकर आगाह किया था. लेकिन उद्धव ठाकरे इस बात के बारे में आश्वस्त थे कि उनके विधायक (MLA) इस प्रकार का कोई कदम नहीं उठाएंगे.
अब अजित पवार के इस बड़े खुलासे से महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मच गई है. शिवसेना में हुई टूट की चर्चा राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर से होने लगी है.
बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की लीडरशिप में शिवसेना विधायकों के एक गुट ने जून, 2022 में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के विरोध में बगावत कर दी थी. इसकी वजह से महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज महाविकास आघाड़ी (MVA) की सरकार ध्वस्त हो गई थी. इस गठबंधन में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी पार्टी शामिल थी. इसके बाद शिवसेना के बागी विधायकों और बीजेपी ने मिलकर महाराष्ट्र में नई सरकार बना ली थी और एकनाथ शिंदे राज्य के मुख्यमंत्री बन गए थे.

बगावत के पहले ही मिल गए थे संकेत!
एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल शिवसेना में बगावत को लेकर आभास था. इस तरह की आशंका को लेकर बहुत पहले ही संकेत मिल गए थे और उद्धव ठाकरे को इसके संबंध में आगाह भी किया गया था.
अजित पवार ने ये भी कहा कि शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को खुद सूचित किया था. उन्होंने ठाकरे को कॉल भी की थी. उनको शिवसेना में संभावित बगावत के बारे में बताया था. हालांकि, उद्धव ने उनकी बात नहीं मानी थी. उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उनको अपने विधायकों पर विश्वास है. उनको भरोसा है कि वो इस तरह का कोई कदम नहीं उठाएंगे.