उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

अयोध्‍या में जबर्दस्‍त विस्‍फोट, मलबे में बदला मकान, 9 बोरी अवैध विस्‍फोटक बरामद!

अयोध्‍या: अयोध्‍या में गुरुवार रात थाना इनायत नगर इलाके के एक गांव में जबर्दस्‍त विस्‍फोट हुआ। धमाका इतना तेज था कि इसकी धमक से एक मकान ध्‍वस्‍त हो गया। जिसमें एक शख्‍स भी घायल हुआ है। यह धमाका हैरिंगटनगंज पुलिस चौकी से मात्र 500 मीटर दूर पर हुआ है। पुलिस ने मकान के मलबे से 9 बोरों में भरा जीवित विस्फोटक व विस्फोटक तैयार करने के सामान को बरामद किया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घायल हुए युवक इमरान (30) की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। हैरिग्टनगंज बाजार के उत्तर खेतों में बने समीउल्लाह के मकान में 7 जुलाई को रात करीब 10 बजे यह जबरदस्त धमाका हुआ। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं, फरेंसिक टीम भी जांच कर रही है।
सीओ सत्येन्द्र भूषण तिवारी के मुताबिक, अवैध तरीके से पटाखा तैयार करते समय विस्फोटक पदार्थ दग गया जिससे यह हादसा हुआ है। कच्चे मकान की मरम्मत करते समय यह हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि इनायतनगर पुलिस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति के पास पटाखा तैयार करने का लाइसेंस नहीं है। आरोपी इमरान के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
बताया गया है कि आरोपी ने गन्ने के खेत में भी विस्फोटक छिपा कर रखे थे। जिसमें शुक्रवार को गर्मी से विस्फोट हो गया है। भाजपा नेता अजय सिंह ने इस घटना के पीछे किसी साज़िश की आशंका जताई है साथ ही उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।