उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

उत्तर प्रदेश: बेटे की जुदाई में वृद्ध पिता ने अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में नवाबगंज निवासी 70 वर्षीय वृद्ध ने बेटे की जुदाई में आत्महत्या कर ली है. बुजुर्ग नवाबगंज के अमन पटेल कांपलेक्स अपार्टमेंट के निवासी थे. बीते कुछ समय से लॉकडाउन की वजह से विदेश में रह रहे पुत्र से न मिलने की वजह से काफी दिनों से डिप्रेशन में चल रहे थे. लगातार प्रयास करने के बावजूद भी अपने बेटे से न मिल पाए, जिसकी वजह से अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी.
पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. लोगों के अनुसार रजत गुप्ता इंश्योरेंस कंपनी में अधिकारी के पद से रिटायर हुए थे और रिटायरमेंट के बाद वह अपनी पत्नी सुनीता के साथ अपार्टमेंट के सातवें तल पर रहते थे. उनका इकलौता बेटा विदेश की किसी कंपनी में काम कर रहा था. जो पिछले डेढ़ वर्षो से अपने पिता से मिलने नहीं आया था. बेटे की याद में वह तनाव में रहने लगे थे.

अचानक बालकनी की तरफ गए और…
उनकी पत्नी सुनीता के मुताबिक जब वह घर के कमरे में थीं, तभी वह बालकनी की तरफ गए और थोड़ी देर बाद नीचे सिक्योरिटी के लोगों ने बताया कि रजत गुप्ता ने कूदकर अपनी जान दे दी है. जैसे ही यह खबर अपार्टमेंट के बाकी लोगों को लगी पूरे कांप्लेक्स में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में उन्हें उठाया गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. नवाबगंज थाने को सूचना मिलने पर नवाबगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया.

पूछताछ में बेटे की जुदाई पता चला है कारण, जांच जारी: पुलिस
प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड से और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. जिस प्रकार से लोगों ने पुलिस को बताया है, उसके अनुसार वह बेटे की याद में तनाव में रहने लगे थे और उसके बाद पिछले 2 महीने से लॉकडाउन की वजह से उनके बेटे ने आने के दौरान मना कर दिया, जिससे वह और तनाव में चले गए. यही तनाव उनकी मौत की वजह बन गयी.