ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

‘उपनगर पत्रकार एसोसिएशन’ ने की मीडियाकर्मियों को लोकल ट्रेनों में प्रवेश की मांग

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना के बीच अपनी जान जोखिम में डालकर फील्ड में काम करने वाले पत्रकारों को लोकल ट्रेन से सफर करने की अनुमति दिए जाने की मांग ‘उपनगर पत्रकार एसोसिएशन’ ने किया है।
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से एक ज्ञापन भेज कर यह मांग की जा रही है। रविवार को उपनगर पत्रकार एसोसिएशन के एक शिष्टमंडल ने ज़ोनल रेलवे यूज़र्स कंसल्टेटिव कमेटी के सदस्य राजा उड्यार को इसी मांग को लेकर एक ज्ञापन दिया। जिस पर राजा उन्होंने पत्रकारों की इस मांग को रेलमंत्री और संबंधित सभी विभाग तक ले जाने का वादा किया।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बीच पत्रकार अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं, लेकिन लोकल ट्रेनों में प्रवेश नहीं देने की वजह से मुंबई उपनगर या पनवेल, विरार या कल्याण जैसे दूर दराज़ इलाके में रहने वाले पत्रकारों के सामने आवागमन की समस्या खड़ी हो गयी है। इसलिए अतिआवश्यक सेवाओं की तरह ही पत्रकारों को भी लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति देनी ही चाहिए। राजा उड्यार ने भी पत्रकारों की इस समस्या को जरूरी बताया और यह समस्या सुलझाने के लिए जल्द से जल्द प्रयास करने का वादा किया।
‘उपनगर पत्रकार एसोसिएशन’ के अध्यक्ष आनंद श्रीवास्तव, सचिव मनोज कुलकर्णी, कोषाध्यक्ष सैयद एज़ाज़, प्रवक्ता प्रशांत बढ़े सदस्य पत्रकार समीर करणुक, वरिष्ठ पत्रकार जीवन तांबे, मोहन दुबे, ज़ैन सैयद सहित कई पदाधिकारियों ने यह ज्ञापन सौंपा।