ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

एनसीपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद मजीद मेमन ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बताया ये कारण?

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, राकांपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद माजिद मेमन ने अपनी पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने इसका ऐलान अपने ट्वीटर अकाउंट से किया है। माजिद मेमन ने अपने ट्वीट में कहा- एनसीपी के साथ मेरे 16 वर्षों के दौरान मुझे सम्मान और अमूल्य मार्गदर्शन देने के लिए एनसीपी प्रमुख माननीय शरद पवार जी का आभार व्यक्त करता हूं।
व्यक्तिगत कारणों से मैं तत्काल प्रभाव से एनसीपी की सदस्यता खत्म करता हूं। वे साल 2014 से 2020 तक राज्यसभा के सांसद रहे। मेमन ने मार्गदर्शन और सम्मान देने के लिए पार्टी चीफ शरद पवार का आभार जताया और एनसीपी को शुभकामनाएं दीं! और कहा, मेरी शुभकामनाएं हमेशा पवार साहेब और पार्टी के साथ हैं।

पीएम मोदी की तारीफ में दिया था ये बयान
हाल ही में मेमन ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पीएम मोदी में जो गुण हैं वो विपक्षी नेताओं में नहीं हैं। अगर नरेंद्र मोदी लोगों के मत जीतते हैं और उन्हें दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में भी दिखाया जाता है तो उनमें जरूर कुछ अच्छे गुण या अच्छे काम किये होंगे, जिसे कि विपक्षी नेताओं ने नहीं किया। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान से यूटर्न भी लिया था। उन्होंने कहा था कि वे पीएम मोदी या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा का समर्थन नहीं करते हैं।

कभी पीएम मोदी के खिलाफ आक्रामक रहते थे मेमन
अप्रैल 2019 में मेमन ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी भी एक अनपढ़, जाहिल और रास्ते पर चलने वाली आदमी की तरह बात करते हैं। वो इतने बड़े पद पर बैठे हैं, उनका पद एक संवैधानिक पद है। उस संवैधानिक पद पर बैठने वाले को रास्ते में से नहीं चुना जाता। न तो 2014 में ऐसा हुआ, ना 2019 में ऐसा होगा। उन्हें पता होना चाहिए।