ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कंगना और बहन रंगोली के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

मुंबई: बांद्रा कोर्ट के आदेश के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। उन पर सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप है। अदालत में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें कंगना के ट्वीट को भड़काऊ बताते हुए उन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई थी। बांद्रा कोर्ट में इस याचिका को मुन्ना वराली और साहिल अशरफ सैयद ने दायिर की है। इस याचिका में कहा गया कि कंगना रनौत अपने ट्वीट के जरिए बॉलीवुड में हिंदू-मुस्लिम समुदाय में झगड़ा कराने की कोशिश करती हैं। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि कंगना के बयानों और उनके ट्वीट के जरिए दोनों समुदाय के बीच नफरत बढ़ती है।
शिकायतकर्ता कास्टिंग डायरेक्टर साहिल सैय्यद ने कहा कि मैं इस इंडस्ट्री में पिछले एक दशक से काम कर रहा हूं. मैंने इस तरह की सांप्रदायिक नफरत पहले कभी नहीं देखी। जब मैं किसी काम के लिए जाता हूं और अपना नाम साहिल बताता हूं तब तक तो सब कुछ ठीक होता है, लेकिन जैसे ही मैं अपना पूरा नाम साहिल सैय्यद बताता हूं, सब चीजें बदल जाती हैं और कहा जाता है कि आप बाद में आएं। ऐसी हालत है।
साहिल ने कहा, ऐसा कभी नहीं हुआ। यह सब कुछ कंगना रनौत के ट्वीट और मीडिया के कुछ हिस्सों में चलने वाले उनके बयान की वजह से हो रहा है। उन्होंने बहुत सांप्रदायिक नफरत पैदा की है। पिछले दो महीनों से इंडस्ट्री में काम करना बहुत मुश्किल हो गया है। इसलिए मैंने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महाराष्ट्र सरकार और मुंबई के खिलाफ उनका बयान भी बहुत गलत है। उन्होंने मुंबई से सब कुछ कमाया है और अब वह मुंबई को बदनाम कर रही हैं।
साहिल सैय्यद के वकील रवीश जमींदार ने कहा, शुरू में हमने बांद्रा पुलिस थाने का दरवाजा खटखटाया, लेकिन उन्होंने हमारी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। हमने बांद्रा जोनल डीसीपी से भी संपर्क किया, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया। इसलिए आखिरकार हमने बांद्रा अदालत में शिकायत दर्ज की और आज हमारे पास आदेश है। अदालत ने बांद्रा पुलिस को कंगना के खिलाफ IPC की धारा 295 (ए) 153 (ए) 124 (ए) के तहत एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सभी मामले में गैर जमानती हैं। हमें मामले में तत्काल कार्रवाई की उम्मीद है। सबूत के तौर पर हमने कंगना के सभी ट्वीट और मीडिया स्टेटमेंट दिए हैं।