ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

कल्याण: बच्चे की चाह में किया ढाई साल के मासूम का अपहरण; चंद घंटों में पुलिस ने किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

कल्याण: ठाणे के कल्याण में एक दंपति ने बच्चे की चाह में मासूम का अपहरण कर लिया। रेलवे प्लेटफॉर्म पर सो रहे ढाई साल के मासूम बच्चे का अपहरण करने वाले पति-पत्नी को कल्याण रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर कल रात संजू सूर्यवंशी नामक महिला अपने ढाई साल के बच्चे के साथ सो रही थी। उसे भूख लगी तो वह बच्चे को सोता छोड़कर कैंटीन की तरफ वड़ापाव लेने के लिए चली गई। वापस आई तो बच्चा जगह पर नहीं था। बहुत ढूंढ़ने के बाद भी जब उसे बच्चा नहीं दिखा। घबराई पीड़िता ने इस बात की शिकायत कल्याण रेलवे पुलिस थाने में दर्ज कराई।
जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अविनाश आंधले, महिला पुलिस निरीक्षक अर्चना दुसाने और प्रमोद देशमुख के नेतृत्व में पुलिस की टीम अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई। प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना की सारी वारदात कैद हो गई थी। CCTV में साफ दिख रहा है कि सोए हुए बच्चे को एक महिला और पुरुष उठाकर भाग रहे हैं। जांच करने पर पता चला कि अपहरणकर्ता उल्हासनगर के चोपड़ा कोर्ट के पास रहते हैं।
कल्याण रेलवे पुलिस की इंस्पेक्टर अर्चना दुसाने ने बताया कि गुरुवार तड़के कल्याण रेलवे स्टेशन से दोनों आरोपियों ने बच्चे को अगवा कर उसे उल्हासनगर ले गए। पुलिस की एक टीम ने वारदात के कुछ घंटों बाद ही उल्हासनगर की एक झोंपड़ी से बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया गया। बच्चे की मां बिहार में घर पर झगड़ा होने के बाद अपने बच्चे को लेकर वहां से यहां चली आई। वह कल्याण रेलवे स्टेशन पर रह रही थी और आसपास के क्षेत्र में कुछ काम कर रही थी। गुरुवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे वह बच्चे को रेलवे प्लेटफॉर्म पर सोता हुआ छोड़कर खाने के लिए कुछ लेने चली गयी थी।
प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को पता चला कि महिला को कोई बच्चा नहीं है इसलिए उसने ऐसा घृणित कार्य किया। फिलहाल, कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोलापुर के अमित शिंदे और मराठवाड़ा की पूजा मुंडे के रूप में हुई है।