ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

कांग्रेस नेता संजय निरुपम का आरोप- महाराष्ट्र की उद्धव सरकार कोरोना संकट से निपटने में नाकाम

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर कोरोना वायरस संकट से निपटने में नाकामी का आरोप लगाया है. निरुपम ने ट्वीट करके महाराष्ट्र सरकार की तैयारियों को नाकाफी बताया. उन्होंने कहा कि अभी तो कोरोना का पीक समय आना बाकी है.

संजय निरुपम ने ट्वीट किया- ‘मुंबई में 1181 ICU बेड उपलब्ध हैं. 1167 बेडों पर COVID-19 के मरीजों का इलाज जारी है. सिर्फ 1% बेड बचे हैं. मुंबई के 530 वेंटिलेटर्स हैं में से 497 इस्तेमाल में हैं. सिर्फ 6% खाली हैं. यह तैयारी हुई है पिछले 80 दिनों में. जबकि पीक अभी बाकी है. तभी आज मुंबई हाईकोर्ट ने सख्त आदेश दिया.’

इसके अलावा संजय निरुपम ने एक और ट्वीट के जरिए शिवसेना पर हमला बोला. निरुपम ने लिखा कि भ्रष्टाचार के लिए कुख्यात BMC ने कफन में भी दलाली खाई. शव लपेटने के लिए बैग खरीदने में भारी घोटाला किया है. 300 के बैग 6000 रुपये में खरीदे. यहां 30 साल से शिवसेना का राज है और ये कोरोना से जंग लड़ने का दावा कर रहे हैं.

निरुपम ने ट्वीट में लिखा- ‘मुंबई में टेस्टिंग लैब्स कम हैं. इसीलिए टेस्टिंग कम हो रही है. टेस्टिंग लैब्स पर काम का बोझ ज्यादा है. रोज मुश्किल से 4000 रिपोर्ट्स आ रही हैं. रिपोर्ट आने में 4-5 दिन लग रहे हैं. तब तक मरीज की हालत और बिगड़ जा रही है. इसलिए कोरोना से लड़ने में हम कमजोर साबित हो रहे हैं.’
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1,04,568 हो गई है. इसमें से 51,392 एक्टिव केस हैं. जबकि 49,346 लोग इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं. चिंताजनक बात यह है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक यहां 3,830 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले मुंबई में 56,831 मामले हैं.