ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

खार पुलिस स्टेशन में चाय पीते दिखे नवनीत और रवि राणा, मुंबई पुलिस ने जारी किया वीडियो

मुंबई: महाराष्ट्र में ‘हनुमान चालीसा’ विवाद पर शुरू हुई सियासत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। वहीं इसके चलते चर्चा में आई अमरावती की सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति रवि राणा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब जो वीडियो सामने आया है वह उन पर कई सवाल खड़े कर रहा है। क्योंकि इसे मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने अपने twitter अकाउंट से शेयर किया है।

वीडियो के जरिए सामने आई सच्चाई…
दरअसल, नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा का चाय और कॉफी पीने के वीडियो को मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें इस सीसीटीवी के मुताबिक, राणा दंपत्ति खार पुलिस स्टेशन में बैठकर चाय और कॉफी पीते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो आने के बाद यूजर भी कई तरह के कमेट्स कर रहे हैं। वहीं पुलिस कमिश्नर ने कहा- आप सच्चाई खुद वा खुद देख सकते हैं।

एक दिन पहले नवनीत राणा ने लिखी थी ये बात
बता दें कि सोमवार को दिन नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए लिखा है- ‘मुझे 23 अप्रैल 2022 को खार पुलिस स्टेशन ले जाया गया। वहां मुझे दलित होने की सजा मिली। मैं पूरी रात बिना पानी के ही रही। उन्होंने आगे लिखा ना तो मुझे चाय पीने के लिए दी और ना ही बाथरूम जाने दिया गया। मैं रातभर पुलिसवालों से पानी मांगती रही लेकिन उन्होंने नहीं दिया। मुझे तब बहुत हैरानी हुई जब एक पुलिसकर्मी ने कहा कि मैं अनुसूचित जाति से हूं, इसलिए मुझे ग्लास में पानी नहीं देंगे।

जानिए- जिसके चलते जेल गयीं नवनीत राणा
पांच दिन पहले नवनीत राणा ने शुक्रवार को लाउडस्पीकर विवाद के बाद ऐलान किया था कि वह शनिवार सुबह 9 बजे सीएम उद्धव ठाकरे के निजी निवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी। सांसद के ऐलान के बाद बड़ी संख्या में शिवसैनिक उनके घर के बाहर जमा हो गए और हंगामा करते हुए उनको घर से बाहर नहीं निकलने दिया। बाद में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। फिर शाम होते-होते राणा दंपत्ति को गिरफ्तार कर खार पुलिस स्टेशन ले जाया गया। जहां वह रातभर थाने में रहीं। इसके अगले दिन उनको कोर्ट में पेश किया गया। जहां अदालत ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

लोकसभा सचिवालय ने महाराष्ट्र सरकार से मांगा जवाब
नवनीत राणा की इस चिट्ठी को लोकसभा सचिवालय ने गंभीरता से लिया और महाराष्ट्र सरकार से 24 घंटे के भीतर इस पर जवाब मांगा है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभी लोकसभा सचिवालय को जवाब नहीं भेजा गया है, लेकिन मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने मंगलवार (26 अप्रैल 2022) को एक वीडियो फुटेज जारी कर इस बात का खंडन किया है सांसद नवनीत राणा के आरोपों को खारिज करने की कोशिश की। संजय पांडे ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा-Do we say anything more. (क्या हमें कुछ और कहने की जरूरत है)

मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने वीडियो जारी कर इस बात का खंडन किया है कि सांसद के साथ मुंबई पुलिस की हिरासत में किसी प्रकार का अनुचित व्यवहार किया गया। उसके कुछ घंटों बाद मंगलवार को सांसद ने अपने वकील के माध्यम से एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए दावा किया कि शनिवार को गिरफ्तारी के बाद सांताक्रूज पुलिस स्टेशन के लाकअप में उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था, न कि खार पुलिस स्टेशन में। राणा दम्पति के एडवोकेट का आरोप है कि चाय पीने का वीडियो सही है, परन्तु उसके बाद सांताक्रूज पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यहार किया। उन्होंने मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे से बाद के भी वीडियो जारी करने को कहा है। जिससे लोगों को सच्चाई का पता लग सके।
चाय-कॉफी पीते वीडियो जारी करके मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे राजनीति में फंस गये हैं! ये सवाल सोशल मीडिया पर पूछे जा रहे हैं, क्योंकि सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया था कि उन्हें जेल में पानी तक नहीं दिया गया। बाथरूम का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी गयी।