दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को हुआ कोरोना, एम्‍स में भर्ती कराए गए

नयी दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद एम्‍स दिल्‍ली में भर्ती कराया गया है। ICICI बैंक-वीडियोकॉन से जुड़े धन शोधन के मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत बीते सोमवार को ईडी ने दीपक कोचर को गिरफ्तार किया था। बाद में मुंबई की एक अदालत ने दीपक को 19 सितंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया था।
केंद्रीय एजेंसी इस मामले में हाल ही में जुटाए गए कुछ नए साक्ष्यों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए दीपक कोचर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। रिमांड दिए जाने का अनुरोध करते हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने अदालत को बताया था कि दीपक कोचर जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और उनसे पूछताछ किए जाने की जरूरत है। ईडी ने अदालत को बताया कि जांच में पाया गया है कि सात सितंबर 2009 को आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकोन इंटरनेशल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटिड (वीआईईएल) को 300 करोड़ रुपये के कर्ज की मंजूरी दी थी।

वहीं दीपक कोचर के वकील विजय अग्रवाल ने ईडी द्वारा रिमांड मांगे जाने का विरोध करते हुए कहा था कि उनके मुवक्किल जांच में सहयोग कर रहे हैं और वह करीब 12 बार जांच में शामिल हुए हैं। सभी दस्तावेज जमा कराएं गए हैं। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने और रिमांड के लिए ईडी की ओर से दाखिल किए गए दस्तावेजों को देखने के बाद अदालत ने कहा कि दीपक कोचर को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। अदालत ने कहा कि सभी दलीलों पर विचार करते हुए आरोपियों को ईडी की हिरासत में भेजा जाता है