उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

जंतर-मंतर पर पहलवानों से मिली प्रियंका गाँधी, बोलीं- उस शख्स को बचाने के बजाय इन बेटियों को बचा लो

नयी दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ भारतीय पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट जैसे बड़े पहलवान धरने पर बैठे हुए हैं। पहलवानों ने बीजेपी एमपी बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस ने बीते शुक्रवार को बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज की हैं।
वहीं अब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी जंतर-मंतर पहलवानों से मिलने पहुंच गई हैं। इस प्रोटेस्ट में टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मैडल जीतने वाले बजरंग पूनिया समेत अन्य पुरुष पहलवान महिला पहलवानों का पूरा साथ दे रहे हैं। प्रियंका ने सभी पहलवानों से मुलाकात की। प्रियंका से मिलने के बाद प्रोटेस्ट में बैठी एक महिला रेसलर रोने लगी। हालांकि, इसके बाद प्रियंका ने उन्हें चुप कराने की कोशिश की। जंतर-मंतर पर पहलवानों की लड़ाई में उनका साथ देने पहुंची प्रियंका गांधी ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट से काफी देर तक बातचीत की। वहीं सब रेसलर्स से मिलने के बाद अब प्रियंका ने बड़ा बयान भी दिया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहलवानों से जंतर-मंतर पर मुलाकात करने के बाद कहा, जो एफआईआर दर्ज कराई गई है, उसमें क्या है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है! वे इसे क्यों नहीं दिखा रहे हैं? जब ये पहलवान मैडल जीतते हैं तो हम सभी ट्वीट करते हैं और गर्व महसूस करते हैं लेकिन आज ये सड़क पर बैठे हैं और इन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। ये सभी महिला पहलवान इस मुकाम तक आने के लिए काफी संघर्ष करती हैं, और मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि सरकार उन्हें (बृजभूषण शरण सिंह) क्यों बचा रही है? बहरहाल, पहलवानों का यह प्रदर्शन अब और भी ज्यादा गंभीर होता जा रहा है।

धरने पर बैठे पहलवानों से मिले CM केजरीवाल
इस बीच कई विपक्षी पार्टियों को पहलवानों का साथ मिल रहा है। वहीं अब इस प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहलवानों से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि देश से प्यार करने वाला एक-एक भारतीय पहलवानों के साथ है, गलत काम करने वाले को सजा मिलने चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि मैं देश की जनता से अपील कर रहा हूँ कि दो दिन की छुट्टी लेकर यहाँ आइये और इनका समर्थन करिये। बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार के दो मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज पहले ही पहलवानों से मुलाकात कर चुके हैं।