ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे पुलिस ने पांच युवकों को किया गिरफ्तार, आरोपियों ने नाबालिग लड़के की हत्या कर शव को दफनाया था!

ठाणे: भिवंडी शहर में झगड़े के बाद एक नाबालिग लड़के की हत्या करने व उसके शव को दफनाने और फिर लगभग तीन सप्ताह तक फरार रहने के आरोप में नारपोली पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया है।
नारपोली पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भरत कामत ने बताया कि आरोपियों की पहचान आयुष वीरेंद्र झा, मनोज नारायण टोपे, संतोष सत्यनारायण तातिपामुल, अनिकेत तुकाराम खरात और शिवाजी धनराज माने के रूप में हुई है।
पांचों आरोपियों पर 16 वर्षीय योगेश रवि शर्मा की हत्या का आरोप लगाया गया है। इनमें से कुछ लोगों का योगेश रवि शर्मा के साथ झगड़ा हुआ था और उन्होंने उसे खत्म करने की साजिश रची थी।

25 नवंबर की शाम करीब 7.30 बजे लड़के ने अपनी मां को बताया कि वह पास के ठाणे क्रीक के पास जा रहा है, लेकिन वह घर नहीं लौटा और उसका मोबाइल भी बंद हो गया। सभी संभावित स्थानों पर उसकी तलाश करने के बाद, मां ने आखिरकार 28 नवंबर को स्थानीय पुलिस में गुमशुदगी और संदिग्ध अपहरण की शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस ने कई टीमें गठित की, जो लड़के का पता लगाने के लिए कई स्थानों पर गईं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। टीमों ने चुपचाप उनके दोस्तों झा, टोपे और खरात की गतिविधियों पर भी नज़र रखी और पता चला कि लड़के की कुछ दिन पहले झा के साथ झड़प हो गई थी।
टेक-इंटेल और मुखबिरों के स्थानीय नेटवर्क को तैनात किया गया। पुलिस ने पाया कि 25 नवंबर को पांच आरोपियों ने कथित तौर पर लड़के को ठाणे क्रीक के रेटिबंदर इलाके में बीयर पार्टी के लिए आमंत्रित किया था। उसे मारने की उनकी योजना से अनजान लड़का योगेश उस स्थान पर गया जहां उसने झा और टोपे के साथ बियर का आनंद लिया। बाद में दोनों ने अन्य तीन खराट, तातिपामुल और माने और अन्य को एकांत स्थान पर बुलाया। वे आए और अकेले लड़के को पकड़ लिया। उसके साथ जबरदस्ती की और फिर उस पर चाकू से कई वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
झा और टोपे ने स्वीकार किया कि अंधेरे की आड़ में उन्होंने पास में एक गड्ढा खोदा और वहां से भागने से पहले अपराध के सभी सबूत मिटाने के लिए उसे दफना दिया। बाद में पुलिस ने लड़के के आंशिक रूप से क्षत-विक्षत शव को बाहर निकाला और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना से ठाणे जिले में शोक की लहर दौड़ गई।