दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके की झुग्गियों में लगी आग, सात की मौत!

नयी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसमें सात लोगों की जलकर मौत हो गई! सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। दमकल की 13 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। पुलिस को सात शव बरामद हुए, सभी शव बुरी तरह से जले हुए मिले हैं। किसी भी शव की पहचान नहीं हो पाई है, न ही अभी तक पता चल पाया है शव महिलाओं के हैं या पुरुषों के। पुलिस आग के कारणों के पता लगाने का प्रयास कर रही है।
वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ित के परिजनों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने खुद इसकी जानकारी साझा की है। केजरीवाल ने हादसे को लेकर दु:ख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि सुबह-सुबह ये दु:खद समाचार सुनने को मिला है। मैं स्वयं वहां जाकर पीड़ित लोगों से मिलूंगा।
दिल्ली फायर सर्विस की ओर से जानकारी दी गई है कि गोकुलपुरी इलाके में कल रात झुग्गियों में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने के तुरंत बाद घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्‍थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोकुलपुरी गांव के पिलर संख्या 12 के पास आग लगने की सूचना देर रात एक बजकर तीन मिनट पर मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल की 13 गाड़ियों को रवाना किया गया।अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से सात शव मिले हैं। करीब 60 झुग्गियां क्षतिग्रस्त हुई हैं और 30 झुग्गियां पूरी तरह से जल गई हैं।