चुनावी हलचलदिल्लीनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

नाना पटोले ने संभाला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार, टैक्टर रैली निकाल किया ‘शक्ति प्रदर्शन’

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने महानगर की सड़कों पर खुद टैक्टर चलाकर ‘टैक्टर रैली’ निकाली। अगस्त क्रांति मैदान पर आयोजित समारोह में पटोले ने महाराष्ट्र में कांग्रेस को पहले नंबर की पार्टी बनाने की बात दोहराई। पटोले ने कहा कि नागपुर से लेकर मुंबई तक परिवर्तन की लहर दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि आगे कांग्रेस की सरकार दिखाई देगी।
इस दौरान निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने कहा कि मुझे खुशी है कि एक योग्य व्यक्ति को मेरा उत्तराधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि अल्प कार्यकाल में मुझे पार्टी नेताओं का भरपुर सहयोग मिला। थोरात ने कहा कि पूरी पार्टी पटोले के साथ खड़ी रहेगी। पार्टी की वरिष्ठ नेता रजनी पाटील ने कहा कि पार्टी की गुटबाजी को छोड़कर सभी को साथ लेकर चलने की जरुरत है।
इसके पहले थोरात ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में पटोले को प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार सौपा। शुक्रवार को ही तेजपाल सभागार में एक प्रस्ताव पारित कर ‘अंग्रेजों भारत छोड़ों’ की तर्ज पर ‘चले जाओ मोदी’ का प्रस्ताव पारित किया गया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशिल कुमार शिंदे, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप, एआईसीसी प्रभारी एच के पाटिल, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व कार्याध्यक्ष नसीम खान, चंद्रकांत हंडोरे सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।