पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पुणे में बीजेपी और एनसीपी कार्यकर्ता भिड़े, अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस एक ही मंच पर, कार्यक्रम में हुआ बवाल

पुणे: पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा जिसके बाद दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर किया गया। इस दौरान दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने जमकर एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की।
शुक्रवार को पुणे महानगरपालिका के एक कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक ही मंच पर साल के पहले दिन पहुंचे थे। दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के एक दूसरे से भिड़ने की वजह से इलाके में तनाव का माहौल बन गया है। पुणे में भामा आसखेड योजना का उद्घाटन दोनों नेताओं के हाथ से किया गया। फिलहाल पूरे इलाके में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना होने पाए। जानकारी के अनुसार परियोजना का श्रेय लेने के चक्कर में दोनों ही दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। हालात इस कदर बिगड़ गए कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा।

क्या है भामा आसखेड योजना?
पुणे शहर के पूर्वी भाग को पानी की आपूर्ति के लिए भामा आसखेड बांध से पानी लेने की यह योजना है। इस योजना की मदद से पुणे के खराडी, चंदननगर, विश्रांतवाड़ी, धानोरी, कडस, इलाकों को पानी सप्लाई करने का प्रयास है। इस प्रोजेक्ट को साल 2014 में ही पूरा किया जाना था। हालांकि परियोजना पीड़ित किसानों की मांगों, उसकी वजह से उत्पन्न होने वाले विवाद, राजनीतिक हस्तक्षेप और श्रेय लेने की होड़ के चलते यह परियोजना तकरीबन साढे 6 साल तक अटकी रही। जिसकी वजह से पुणे शहर के पूर्वी भाग के निवासियों को पानी की समस्या से जूझना पड़ा।

हम दोनों एक साथ मतलब चार दिन की खबर
इस कार्यक्रम में हुए बवाल के बाद महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अजित दादा पवार के साथ एक मंच पर आने का मतलब कार्यक्रम के 2 दिन पहले और 2 दिन बाद तक की हेडलाइन का मिलना। वहीं अजित दादा पवार ने कहा कि मैंने भी देखा है कि दो-चार दिनों से एक ही प्रकार की न्यूज़ दिखाई जा रही है। कुछ ना हो तो यही खबरें दिखाते रहो।