ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

बहुमत साबित करने से पहले CM उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, बोले- शिवसेना को कोई हिला नहीं सकता

मुंबई: बहुमत साबित करने से पहले CM उद्धव ठाकरे ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने विधान परिषद् सदस्य से भी राजीनामा दे दिया है। सीएम उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव आकर राज्य की जनता को सम्बोधित करते हुए अपना इस्तीफा दिया है। उद्धव ठाकरे का इस्तीफा लेकर अनिल परब राजभवन पहुंचे हैं और वे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौपेंगे।
गौरतलब है आज सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को झटका देते हुए राज्यपाल द्वारा दिए गए बहुमत सिद्ध करने के आदेश को जारी रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव ठाकरे सरकार को गुरुवार को फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया है।
हालांकि, इसके साथ ही कोर्ट ने कहा की इस मामले के फैसले के बाद ही कोई अन्य फैसला लागू होगा। कोर्ट का कहना है कि कल के फ्लोर टेस्ट पर जो भी निर्णय हो, लेकिन इस मामले में आखिर फैसला 11 जुलाई को होगी जो इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख है।
गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बगावत करने वाले शिवसेना विधायक भी मुंबई आने वाले हैं, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि शिवसेना कार्यकर्ता हंगामा कर सकते हैं। शिवसेना के बागियों के दफ्तरों पर हुई तोड़फोड़ और शिवसेना नेताओं की धमकियों के बाद राज्य सरकार ने विवेक फणसालकर को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त कर दिया है।
बता दें कि शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत लगातार कह रहे हैं कि आखिर में तो बागियों को मुंबई में आना ही पड़ेगा। इससे पहले, शिवसैनिकों ने कई बागियों के दफ्तरों पर तोड़फोड़ भी की थी जिसके बाद विधायकों के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। केंद्र सरकार ने भी 16 बागी विधायकों को Y+ कैटिगरी की सुरक्षा मुहैया कराई थी।

उद्धव ठाकरे बोले- मुझे मेरे ही लोगों ने दगा दिया
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज की कैबिनेट बैठक में कहा कि अलग-अलग विचारधारा होने के बावजूद पिछले ढाई साल से हमने बहुत अच्छे से सरकार चलाई। मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं, मुझे मेरे ही लोगों ने दगा दिया है।