दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

बिहार चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, फडणवीस बोले- 5 साल में बिहार को विकसित राज्य बनाने का ब्लू प्रिंट तैयार

पटना: बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी बनने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने चुनाव के लिए बनाए गये मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया। दो दिवसीय बिहार दौरे पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस ने बिहार के युवाओं से कहा कि वो नरेंद्र मोदी का साथ दें और बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनाएं क्योंकि कोरोना महामारी काल में नरेंद्र मोदी ने चुनौती को अवसर में बदलने के लिए, आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए जो योजना बनाई है, उसमें युवाओं को अहम रोल अदा करना है।

बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कोरोना महामारी काल में पीएम ने जो पैकेज की घोषणा की है, वह अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत ही नहीं, विश्व के उन देशों में जिसे थर्ड वर्ल्ड कहा जाता है, उन देशों में भी आज तक इतना बड़ा पैकेज नहीं दिया गया। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कोरोना महामारी काल में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने चुनौती को अवसर में बदलने के लिए आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए योजना बनाई गई है। कोरोना काल के बाद आने वाली चुनौतियों का सामना पीएम के इसी पैकेज से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार द्वारा पीएम के इसी पैकेज का पूरा लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। देवेंद्र फडणवीस ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने जितनी भी घोषणाएं की, जितनी भी योजनाएं बनाई, वह सब धरातल पर उतारी गईं, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है।

एक लाख करोड़ की योजना से लोगों को मिलेगा रोजगार: फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसान, युवा छोटे उद्योग, मछुआरे, कपड़ा बनाने वाले कर्मचारी हो, ऐसे सभी लोगों को आने वाले समय में बहुत बड़ी सुविधा और मार्केट मिलने वाला है। विशेष रूप से किसानों को बड़ा मार्केट मिलने जा रहा है। फडणवीस ने कहा कि कोरोना काल में घर वापस लौटने वाले मजदूरों के लिए एक लाख करोड़ रुपए की योजना की घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी ने की है। इस योजना से हर हाथ को काम मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि बिहार का विकास वही सरकार कर सकती है जो नरेंद्र मोदी के कदम से कदम मिलाकर चल सके। उन्होंने कहा कि बंगाल में पीएम किसान का पैसा इसीलिए नहीं मिल पाता क्योंकि वह केंद्र सरकार के खिलाफ है लेकिन, इससे नुकसान ना केंद्र को होता है ना राज्य सरकार का, इसका पूरा नुकसान किसानों को ही उठाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि एक बार फिर ऐतिहासिक जीत के साथ बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। फडणवीस ने बिहार में युवाओं के विषय पर कहा कि यहां युवाओं की संख्या ज्यादा है। युवाओं को दिशा देने के लिए युवाओं के भविष्य के लिए पीएम नरेंद्र मोदी कई तरह की योजना बनाई है। इसलिए युवाओं का भविष्य नरेंद्र मोदी का साथ देने से ही उज्जवल हो सकेगा।

शनिवार को जेपी नड्डा बताएंगे कैसे आत्मनिर्भर बनेगा बिहार
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंच चुके हैं। बिहार प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एनडीए की सरकार क्या कुछ करने वाली है और आने वाले 5 साल का क्या प्लान है, इसकी पूरी रूपरेखा शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार की जनता के सामने रखेंगे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र की सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि अगले 5 साल में बिहार को विकसित राज्य बनाने का ब्लू प्रिंट तैयार किया जा चुका है।