ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा- विश्व की सर्वश्रेष्ठ पुलिस है मुंबई पुलिस

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा है कि कोरोना संकट के बीच पुलिस सभी रुकावटों का मुकाबला करते हुए कर्तव्यों का पालन कर रही है, ऐसे में आम लोगों से भी सहयोग अपेक्षित है। हाईकोर्ट ने यह बात नवी मुंबई निवासी सुनैना होली की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कही।
इस दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पुलिस में से एक है। होली पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व उनके बेटे तथा मंत्री आदित्य ठाकरे पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।
होली पर समाज में वैमनस्य फैलाने के आरोपों को लेकर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज किया है। जिसे रद्द किए जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका पर सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने कहा कि मुंबई पुलिस कोरोना संकट व लॉकडाउन के बीच लगातार 12 घंटे ड्यूटी कर रही है। इस बीच उसे जुलूस व मोर्चे से जुड़े बंदोबस्त को भी देखना पड़ता है। ऐसे में आम लोगों से भी सहयोग अपेक्षित है। इस दौरान खंडपीठ ने मुंबई पुलिस को विश्व की सर्वश्रेष्ठ पुलिस बताया और कहा कि यहां की पुलिस की तुलना स्कॉटलैंड यार्ड से की जाती है।
इससे पहले अतिरिक्त सरकार वकील जयेश याग्निक ने कहा कि पिछली सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने जांच के लिए पुलिस के सामने हाजिर होने की बात कही थी। इसके बावजूद वे पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हुई। इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों के चलते उनकी मुवक्किल पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हो सकी हैं। इसके बाद खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को 2 नवंबर 2020 को बांद्रा के बीकेसी सायबर पुलिस के सामने हाजिर होने को कहा और जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया। खंडपीठ ने अब मामले की अगली सुनवाई 23 नवंबर 2020 को रखी है।