ठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मथाडी कामगार के कार्यक्रम में पूर्व सीएम फडणवीस बोले- महाराष्ट्र में भाजपा को फिर मिलेगा सरकार बनाने का मौका

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उतार-चढ़ाव लोकतंत्र का हिस्सा है और उम्मीद है कि भाजपा को महाराष्ट्र में फिर से सरकार बनाने का एक और मौका मिलेगा। पूर्व सीएम फडणवीस मजदूर नेता दिवंगत अन्नासाहेब पाटिल की 88वीं जयंती के अवसर पर शनिवार को नवी मुंबई में मथाडी कर्मियों की एक सभा को संबोधित करते हुए यह बातें कही।
उन्होंने कहा कि हमें फिर से सत्ता में आने का मौका मिलेगा। उतार-चढ़ाव लोकतंत्र का हिस्सा हैं। फडणवीस ने कहा कि अगर उनकी सरकार को और समय मिलता तो मथाडी कामगारों के मुद्दों को सुलझा लिया जाता।
अक्टूबर 2019 में विधानसभा चुनाव के बाद शिवसेना के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी की सरकार सत्ता में आई।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा- अब इस सरकार के पास मथाडी कर्मियों की समस्याओं को हल करने का अवसर है। मुझे विश्वास है कि मुद्दों को हल किया जाएगा। हमें इन मुद्दों को हल करने का एक और मौका मिलेगा। लेकिन यह सिर्फ एक मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी दलों को राजनीति किए बिना मथाडी कर्मियों के लिए काम करने की कोशिश करनी चाहिए।
इस समारोह में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव, मथाडी नेताओं के साथ गणेश नाईक, मंदाताई म्हात्रे, नरेंद्र पाटील, विधायक शशिकांत शिंदे, प्रसाद लाड, निरंजन डावखरे सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। फडणवीस ने केंद्रीय मंत्री से आयकर अधिनियम की धारा 194 सी के तहत दी गई छूट से संबंधित मुद्दे को हल करने का अनुरोध किया, जिसे नए आईटी पोर्टल में संशोधित नहीं किया गया है।