ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्रः मुंबई के चर्चित मेट्रो कारशेड को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार आमने-सामने

मुंबईः उद्धव सरकार के मंत्री व एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा केंद्र सरकार के जरिए मेट्रो कार शेड परियोजना का काम रोकने की साजिश रच रही है, साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कंजुरमार्ग मेट्रो कार शेड वाली भूमि उसकी है।
हालांकि, भाजपा विधायक आशीष शेलार ने कहा कि उद्धव ठाकरे नीत सरकार अपने कामकाज को लेकर भ्रम पैदा कर रही है और प्रमुख आधारभूत परियोजनाओं को धीमा कर रही है। ठाकरे ने आरे मेट्रो कार शेड परियोजना को समाप्त करने की पिछले महीने घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि अब यह परियोजना कंजुरमार्ग में सरकारी भूमि पर बनेगी और स्थानांतरण में कोई खर्च नहीं आएगा। इससे पहले देवेंद्र फडणवीस नीत पिछली सरकार ने मेट्रो कार शेड के लिए मुंबई के हरित क्षेत्र आरे कॉलोनी में भूमि चिह्नित की थी।
नवाब मलिक ने कहा कि उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग ने इस मुद्दे पर राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार को लिखे पत्र में कहा है कि कार शेड परियोजना के लिए भूमि ‘गलत तरीके से’ आवंटित की गयी है। उन्होंने कहा कि संबंधित भूमि राज्य की है और परियोजना उसी जगह लगाई जाएगी। मलिक ने कहा, पहले भाजपा के लोग कह रहे थे कि यह निजी भूमि है। अब केंद्र (पत्र में) कह रहा है कि जमीन उसकी है। राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मलिक ने एक वीडियो संदेश में कहा, यह सब देखकर ऐसा लगता है कि भाजपा के लोग मेट्रो के कार्य में रोड़ा अटकाना चाहते हैं।