ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस कोरोना पाजिटिव, बिहार के चुनावी कार्यक्रम किए स्थगित

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस कोरोना वायरस (कोविड-19) प्रभावित हुए हैं। कोविड के प्रारंभिक लक्षण दिखाई देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कोरोना टेस्ट कराया था। इस पर शनिवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद फडणवीस आइसोलेशन में चले गए हैं। साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से भी जांच कराने की अपील की है। पिछले दिनों फडणवीस महाराष्ट्र दौरे पर थे।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बीजेपी के चुनाव प्रभारी भी हैं। बिहार में चुनाव अंतिम दौर में पहुंच चुका है। 29 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा। फडणवीस ने अपने सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। फडणवीस ने कहा कि कोरोना को लेकर लाकडाऊन के समय भी वे नियमित तौर से सार्वजनिक क्षेत्र में काम करते रहे हैं। अभी तक उन्हें कोविड से संबंधित कोई परेशानी नहीं थी।

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को ट्वीट कर कहा- ‘मैं लॉकडाउन के बाद से हर एक दिन काम कर रहा हूं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि भगवान चाहते हैं कि मैं थोड़ी देर के लिए रूक जाऊं और छुट्टी ले लूं!’ उन्होंने आगे लिखा- ‘मैं कोविड-19 पॉजिटिव हो गया हूं और अब मैं आइसोलेशन में हूं।’

महाराष्ट्र में कोरोना के 7,347 नए मामले आए सामने
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,347 नए मामले सामने आए। इससे राज्य में कुल मामले बढ़कर 16,32,544 हो गए। राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि दिन में राज्य में कोविड-19 से 184 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 43,015 हो गई। अधिकारी ने बताया कि 13,247 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई जिससे राज्य में अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 14,45,103 हो गई। राज्य में अभी 1,43,922 मरीजों का इलाज चल रहा है।