ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रलातूर

महाराष्ट्र के लातूर में गुब्बारे में हवा भरते समय गैस सिलेंडर फटा, एक की मौत; 11 बच्चे जख्मी

लातूर: महाराष्ट्र के लातूर में गुब्बारे में हवा भरते वक्त भयानक हादसा हो गया है। यहां गुब्बारे में गैस भरते समय गैस सिलेंडर फटने से एक शख्स की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। कुछ मिनट पहले तक हवा में रंग-बिरंगे गुब्बारे उड़ाते हुए सड़कों पर घूमने वाला गुब्बारे वाला दुनिया को अलविदा कह चुका था। जबकि उन गुब्बारों को देखकर आने वाले करीब एक दर्जन बच्चे घायल हो गये।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक गली में रुककर गुब्बारों में गैस भरकर बच्चों को दे ही रहा था कि इसी बीच जोरदार धमाका हुआ। जिसके बाद गुब्बारे वाला और कई बच्चे लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े नजर आये। देखते ही देखते चीख पुकार मच गई और लोग मदद के लिए दौड़ पड़े।

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना रविवार शाम लातूर शहर के तावरजा कॉलोनी इलाके में हुई। धमाके में गुब्बारेवाले की मौके पर ही मौत हो गई। धमाका इतना भीषण था कि एक स्कूटर भी चकनाचूर हो गया। गुब्बारे लेने के लिए उसके पास भीड़ लगाने वाले बच्चों में से 11 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि घायल बच्चों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया क्या हुआ था?
जिस वक्त ये घटना घटी वहां बच्चों समेत कुछ स्थानीय लोग मौजूद थे। उनमें से एक चश्मदीद ने बताया कि गैस सिलेंडर से गुब्बारे में हवा भरकर बेचने वाला शख्स पिछले 2-3 दिनों से लगातार इलाके में घूम रहा था। हालांकि, कई बार लोगों ने उसे भगाने की कोशिश की। लेकिन थोड़ी देर बाद वह दोबारा आ जाता था। कल भी वह सड़क पर गुब्बारे लेकर टहल रहा था। तब एक गली में कई बच्चे गुब्बारे लेने के लिए उसके पीछे हो लिए।

इस बीच शख्स गुब्बारा फुलाकर बच्चो को दे रहा था तभी अचानक जोरदार धमाका हुआ। इतनी जोर की आवाज आई जैसे किसी ने सड़क पर बम फोड़ दिया हो। आवाज सुनकर सभी देखने के लिए घर से बाहर आ गए। गुब्बारे वाला बेजान होकर गिर पड़ा जबकि बगल में मौजूद बच्चे घायल होकर सड़क पर गिर पड़े। बच्चे इस तरह घायल थे कि मानो उन पर पत्थर बरसाये गए हो।

मदद के लिए दौड़े लोग
यह दर्दनाक मंजर देखकर लोग दंग रह गए। बिना एक पल भी बर्बाद किए लोग बच्चों को उठाकर अस्पताल की ओर भागे। किसी ने यह तक नहीं देखा कि वह अपने बच्चे को अस्पताल ले जा रहा है या किसी और के। कई अभिभावकों को तो पता ही नहीं था कि धमाके में उनका बच्चा भी घायल हो गया है। इसकी जानकारी उन्हें अस्पताल में मिली।