दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र फोन टैपिंग मामला: पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस तक पहुंची जांच की सुई

मुंबई: महाराष्ट्र फोन टैपिंग जांच की सुई पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस तक पहुंच

गई है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजकर बीकेसी साइबर पुलिस थाने बुलाया था। हालांकि, फडणवीस ने स्पष्ट किया कि उन्हें जॉइंट सीपी, क्राइम ने बीकेसी थाने आने से मना किया है। पुलिस खुद ही उनके घर जरूरी जानकारी हासिल करेगी।
फडणवीस ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मुझे अभी जॉइंट कमिश्नर क्राइम का कॉल आया है। उन्होंने बताया कि मुझे बीकेसी पुलिस थाने आने की जरूरत नहीं है। बजाय इसके, वे मेरे घर आकर जरूरी जानकारी प्राप्त करेंगे। मैंने कल के लिए पुणे के सारे कार्यक्रम कैंसल कर दिए हैं। मैं अपने आवास पर रहूंगा। वे लोग कभी भी आ सकते हैं। जय हिंद, जय महाराष्ट्र।’

160 के तहत फडणवीस को नोटिस
आईपीएस रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग मामले में मुंबई पुलिस ने सीआरपीसी 160 के तहत फडणवीस को नोटिस भेजा था। पहले उन्हें मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। नोटिस मिलने के बाद पूर्व सीएम व बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा था कि उन्हें मुंबई पुलिस की तरफ से नोटिस भेजा गया है और कल सुबह 11 बजे बीकेसी पुलिस स्टेशन में बुलाया गया है। उन्होंने आगे कहा था, मैं अपना बयान दर्ज करवाने के लिए वहां जरूर जाऊंगा। मिली जानकारी के मुताबिक, फडणवीस कल यानी रविवार को मुंबई के साइबर पुलिस स्टेशन नहीं जाएंगे बल्कि पुलिस खुद उनके घर जाकर उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेगी। गृह विभाग से चर्चा के बाद मुंबई पुलिस ने यह फैसला लिया है।