चुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः इसी महीने में कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

मुंबई, महाराष्ट्र में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसे देखते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक, पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की अंतिम लिस्ट जुलाई अंत तक जारी कर सकती है। इसे लेकर कांग्रेस पहले उम्मीदवारों का साक्षात्कार करेगी।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में तीन महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने जुलाई अंत तक पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने का फैसला किया है। इसके लिए एमपीसीसी ने अलग तरह की प्रक्रिया शुरू की है, जिसके तहत पार्टी पहले उम्मीदवारों का साक्षात्कार करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लिए जाने वाले इस इंटरव्यू की तारीख भी तय कर दी गई है।
एमपीसीसी के वरिष्ठ नेता 29, 30 और 31 जुलाई को उम्मीदवारों का मुंबई में इंटरव्यू लेंगे। इसके बाद चयनित नामों की सूची पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में भेजी जाएगी। वहां से अप्रूव होने के बाद ही उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगा दिया जायेगा।