दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस-एनसीपी को झटका, चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

मुंबई, राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले नेताओं के पार्टियों से इस्तीफे देकर दूसरी पार्टी जॉइन करने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को एनसीपी विधायक शिवेंद्रराजे, संदीप नाइक, वैभव पिचड़ और कांग्रेस विधायक कालिदास कोलंबकर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इन सभी नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बताया जा रहा है ये चारों विधायक जल्द भाजपा शामिल हो सकते हैं। कालिदास कोलंबकर के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।
इससे पहले भाजपा नेता और सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने दावा किया था कि कांग्रेस और एनसीपी के कम से कम 50 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। मंत्री गिरीश महाजन का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब एनसीपी के कई नेता पहले ही पार्टी को छोड़ चुके हैं। एनसीपी की वरिष्ठ महिला नेता चित्रा वाघ ने कहा था कि वह बीजेपी में शामिल होना चाहती हैं, क्योंकि एनसीपी का अब कोई भविष्य नहीं है। चित्रा वाघ ने कहा था कि कई विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वह विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होना चाहते हैं।

राधाकृष्ण विखे पाटिल ने ज्वाइन की BJP
विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भाजपा का दामन थामा है। पाटिल कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं।

शरद पवार का दावा केंद्र सरकार डाल रही दबाव
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा था कि केंद्र की भाजपा सरकार अपनी ताकत गलत इस्तेमाल कर रही है। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उन नेताओं पर दबाव बनाया जा रहा है जो भाजपा में शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं। यह सिर्फ महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं है, बल्कि देश में हर जगह हो रहा है।