महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: विधान परिषद की मनोनीत सीट के लिए राज्यपाल को सौंपे गए 12 सदस्यों के नाम

मुंबई: आखिरकार राज्य सरकार ने विधान परिषद की राज्यपाल कोटे वाली 12 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंप दिए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हस्ताक्षर वाले पत्र को बंद लिफाफे में परिवहन मंत्री व शिवसेना नेता अनिल परब, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व राकांपा नेता नवाब मलिक व मेडिकल शिक्षामंत्री व कांग्रेस नेता अमित देशमुख ने शुक्रवार को राजभवन जाकर राज्यपाल को सौपा।
फिलहाल इन 12 सदस्यों के नामों का खुलासा नहीं किया गया। सूत्रों के अनुसार शिवसेना की तरफ से फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मांतोडकर, राकांपा की तरफ से एकनाथ खडसे, कांग्रेस की तरफ से रजनी पाटील व सचिन सावंत का नाम इस सूची में शामिल बताया जा रहा। राज्यपाल इस पर क्या फैसला लेते हैं, इस पर सबकी नजरें लगी हुई हैं।
मंत्री परब ने बताया कि सभी कानूनी पहलुओं को ध्यान में रख कर सूची तैयार की गई है। इसके लिए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया। मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर वाला पत्र हमने बंद लिफाफे में राज्यपाल को सौपा है। उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल से विनती की हैं कि वे इसे मंजूरी दें। हमें विश्वास है कि राज्यपाल जल्द ही इसे मंजूरी देंगे।