ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: शरद पवार की मौजूदगी में राकांपा में शामिल हुए एकनाथ खडसे! उत्तर महाराष्ट्र में मजबूत होगी एनसीपी

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे राकांपा चीफ शरद पवार की मौजूदगी में औपचारिक रूप से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर एकनाथ खडसे के साथ में कई लोगों ने एनसीपी में प्रवेश किया। खडसे के एनसीपी में शामिल होने से एनसीपी की ताकत उत्तर महाराष्ट्र में बढ़ना तय माना जा रहा है।

मैंने कभी पीठ में खंजर नहीं घोंपा
एकनाथ खडसे ने कहा कि मैंने 40 साल तक भारतीय जनता पार्टी में राजनीति की है लेकिन कभी किसी के पीठ में खंजर नहीं घोंपा और ना ही कभी किसी महिला का सहारा लेकर वार किया है। जो भी है वह सीधे सामने-सामने बात करता हूं लेकिन यहां कुछ लोग महिलाओं का सहारा लेकर वार करते हैं। देवेंद्र फडणवीस का नाम न लेते हुए उन्होंने यह आरोप उन पर लगाए हैं।

बीजेपी से ज्यादा सीटें चुनकर लाऊंगा
एकनाथ खडसे ने एनसीपी ज्वाइन करने के बाद मंच पर बोलते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी से भी ज्यादा सीटें चुनकर एनसीपी के लिए लाएंगे। जितनी मेहनत उन्होंने भाजपा के लिए की है उससे ज्यादा मेहनत वह एनसीपी के लिए करेंगे। खडसे ने कहा कि जलगांव जिला में जितने भी जिला परिषद है उनके लिए मैंने बहुत मेहनत की है और यह सब आने वाले समय में एनसीपी की हो जाएंगी।

जानें- कैसे बदलेगा बीजेपी का गणित
बता दें कि महाराष्ट्र में जब उत्तर महाराष्ट्र की बात आती है तब सबसे बड़े नेता के रूप में सबसे पहला नाम एकनाथ खडसे का आता है और एकनाथ खडसे का नाम आते ही जलगांव का नाम जुबान पर आता है। इस तरह से एकनाथ खडसे और जलगांव एक दूसरे के पूरक हैं। महाराष्ट्र में सत्ता किसी भी पार्टी की रही हो लेकिन एकनाथ खडसे का किला माना जाने वाला उत्तर महाराष्ट्र हमेशा अभेद्य रहा है। जलगांव में और आसपास के जिलों में एकनाथ खडसे की बादशाहत बीते 25 सालों से कायम है। खडसे बीजेपी के टिकट पर 6 बार विधायक चुने गए हैं। इतना ही नहीं जिला परिषद में भी उन्होंने कांग्रेस को खत्म कर बीजेपी का झंडा बीते 30 सालों से फहराया है। इसके अलावा जिले में भुसावल, फैजपुर, यावल, मुक्ताई नगर और वारणगांव नगरपालिका और नगर परिषद में भाजपा की ही सत्ता है। मिल्क फेडरेशन के अध्यक्ष के पद पर खडसे की पत्नी मंदाकिनी हैं तो जिला बैंक के अध्यक्ष पद पर उनकी बेटी रोहिणी खडसे हैं। इस तरह से यहां पर एनसीपी का जबरदस्त फायदा भविष्य में होने वाला है।