ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद फडणवीस बोले- कम टेस्टिंग करके केस कम दिखाने की कोशिश

मुंबई: महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। जिसे लेकर उद्धव सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं? इसी बीच विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे। सीएम से मुलाकात के बाद फडणवीस ने आरोप लगाया कि राज्य में कोरोना के आंकड़े कम बताने की कोशिश हो रही है। फडणवीस ने आरोप लगाए कि महाराष्ट्र में टेस्टिंग क्षमता काफी ज्यादा होने के बावजूद टेस्टिंग कम हो रही है। सरकार की कोशिश है कि कम टेस्टिंग की जाए, जिससे कोरोना के कम मामले सामने आएं।
पूर्व सीएम फडणवीस ने बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल के साथ उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में हर दिन 38 हजार कोरोना टेस्ट की क्षमता है लेकिन सिर्फ 14 हजार टेस्ट हो रहे हैं। राजधानी मुंबई में ही 12 हजार टेस्ट प्रतिदिन की क्षमता है लेकिन चार हजार टेस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं। सरकार कम टेस्ट करके कोरोना के केस कम रखना चाहती है।

कोंकण क्षेत्र में फसलों को भारी नुकसान
सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बारे में फडणवीस ने कहा, मैंने कुछ बीजेपी नेताओं के साथ कोंकण क्षेत्र का दो दिन तक दौरा किया। आज हमने वहां के हालात के बारे में मुख्यमंत्री को बताया है। वहां बागवानी करने वालों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है और सरकारी मदद नाकाफी है।
फडणवीस ने आगे कहा, मैंने मुख्यमंत्री से सहायता देने का आधार बदलने और मछुआरों के साथ-साथ बागवानी वालों के भी कर्ज माफ करने की अपील की है। हमने वहां के टूरिजम सेक्टर को लेकर भी अपनी मांग रखी है। अभी तक वहां विद्युत आपूर्ति नहीं शुरू हो पाई है जबकि यह काम सबसे पहले होना चाहिए।

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 3428 नए केस
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3428 नए मामले सामने आए और 113 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1,04,568 पहुंच गई है और कुल 3830 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों में मुंबई में 1380 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और 69 लोगों की मौत हुई है। मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 56,831 हो गई है और 2113 लोगों की मौत हुई है। अब तक कुल 49346 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

24 घंटे में चार पुलिसकर्मियों की मौत
मुंबई में कोरोना पुलिसकर्मियों को भी बुरी तरह चपेट में ले रहा है। मुंबई में ही पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते चार पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। अभी तक मुंबई पुलिस के कुल 26 कर्मियों की मौत कोरोना चलते हो चुकी है। शनिवार को चार पुलिसकर्मियों की मौत ने चिंता बढ़ा दी है। ये पुलिसकर्मी मुंबई के वाकोला, दिंडोशी और बोरीवली पुलिस स्टेशन में तैनात थे। कोरोना के कारण अब तक 26 पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं। शनिवार को जिन पुलिसकर्मियों की मौत हुई है, उनकी पहचान कॉन्स्टेबल संदेश किणी (बोरिवली पुलिस स्टेशन), हवलदार हेमंत कुंभार (दिंडोशी पोलिस स्टेशन) , हवालदार अनिल कांबले (वाकोला पोलीस स्टेशन) और ASI दीपक लोले (संरक्षण विभाग) के रूप में हुई है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस के 1,233 जवान अभी तक ठीक हो चुके हैं। इनमें से 334 फिर से अपनी ड्यूटी पर लौट आये हैं। अनिल देशमुख ने कहा कि उन्हें अपने कर्तव्यों को निभाने के लिए जान जोखिम में डालने वाले पुलिसकर्मियों पर गर्व हैं।गृहमंत्री देशमुख ने ट्वीट किया- मुंबई पुलिस बल के कुल 1,233 पुलिसकर्मियों ने कोविड-19 को सफलतापूर्वक हराया है। इनमें से 334 अपनी ड्यूटी पर लौट आये हैं। इन कोरोना योद्धाओं को बधाई। मुझे मुंबई पुलिस पर गर्व है, जो अपने कर्तव्यों को निष्ठापूर्वक निभाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं।