उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

मां ने गेम खेलने से रोका तो…बेटे ने उतार दिया मौत के घाट; हत्या के बाद दोस्तों को दी पार्टी! पिता और पुलिस को सुनाई मनगढंत कहानी

लखनऊ,(राजेश जायसवाल): कहते हैं बेटे के लिए एक मां से बढ़कर कोई और हो ही नहीं सकता। अपने बच्चों के लिए मां के समर्पण और त्याग की कई कहानियां तो आपने सुनी होंगी, परन्तु यहां एक 16 वर्षीय बेटे ने अपनी मां का कत्ल सिर्फ इसलिए कर दिया क्योंकि वह उसे ऑनलाइन गेम ‘पबजी गेम’ खेलने से रोकती थी।
जी हाँ दिल दहला देने वाली यह ख़ौफनाक घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आई है। यहां एक नाबालिग बेटे ने गुस्से में आकर पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से मां के सिर में छह गोलियां उतार दी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हत्या के बाद 10 साल की को भी किसी से कुछ नहीं बताने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं उसके ऊपर गेम का असर इस कदर हावी था कि अगले दिन अपने दोस्तों को घर में बुलाकर पार्टी की और गेम खेला। दोस्तों को बताया कि मां चाचा के यहाँ गई है। दो दिनों तक वह घर में शव के साथ ही रहा और रुम फ्रेशनर के जरिए उसे छिपाने की कोशिश करता रहा! लेकिन दो दिनों बाद जब दुर्गंध बर्दाश्त नहीं हुई तो पिता को वीडियो कॉल कर घटना की जानकारी दी और कहा कि एक युवक ने मेरी मां की हत्या कर दी है। वहीँ पिता को बताया कि मां का संबंध एक इलेक्ट्रिशियन से हो गया था उसी ने मां की हत्या की होगी। घटना पीजीआई इलाके के पंचमखेड़ा यमुना पुरम की है। पुलिस जब सूचना पाकर मौके पर पहुंची तो पूछताछ में घटना का खुलासा हुआ।

पूर्वी लखनऊ के एडीसीपी सैयद मोहम्मद कासिम अबिदी के मुताबिक, किशोर क्षेत्र स्थित स्कूल से कक्षा 10 का छात्र है। उसके पिता नवीन सिंह सेना में जेसीओ (जूनियर कमीशन आफीसर) के पद पर तैनात हैं। इस समय उनकी पोस्टिंग पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हैं। अक्षांश यहां अपनी 40 वर्षीय मां साधना और छोटी बहन के साथ रह रहा था। 5 जून रविवार की रात उसने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से मां के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। उसने अपने पिता को बताया कि पापा, एक युवक घर में आता था। वह तीन दिन पहले रात में आया था। उसने मुझे और बहन को कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद मां की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह रातभर और दूसरे दिन भी रुका रहा। शोर मचाने पर उसने हम सबकी हत्या की धमकी दी थी। बेटे के मुंह से यह सुनते ही पिता के होश उड़ गए।
उन्होंने आनन-फानन में लखनऊ पुलिस और पड़ोसियों को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की तो पूछताछ में बच्चे ने पुलिस को भी गुमराह करने की कोशिश की। इसके बाद थाने ले जाकर उससे गहन पूछताछ हुई। वहीं, उसकी बहन से अलग पूछताछ की गई तो उसने घटना की सारी सच्चाई बता दी। उसके बाद किशोर ने अपना गुनाह कबूल कर लिया कि हत्या उसी ने की है। घटना से संबंधित अन्य साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपित बच्चे को हिरासत में ले लिया गया है। फोरेंसिक टीम से मौके का निरीक्षण कराया गया। कमरे से पिस्टल भी बरामद कर ली गई है। एडीसीपी ने बताया कि घटना के समय बहन दूसरे कमरे में थी। गोली की आवाज सुनकर वह भागकर पहुंची तो आरोपी भाई बहन को धमकाने लगा। इतना ही नहीं तीन दिन तक उसने बहन को घर में धमकाकर रखा। मंगलवार को जब शव की दुर्गंध ज्यादा तेज हो गई और किशोर से बर्दाश्त नहीं हुआ तो उसने अपने पिता को फोन पर झूठी कहानी बनाते हुए घटना की सूचना दी।

आरोपित बेटे से मिलने पहुंचे पिता
आरोपित बेटे के पिता जब थाने में उससे मिलने पहुंचे तो उसने कहा कि आप भी तो मुझे डांटा करते थे। वहीं नाना व नानी का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे ने बताया कि जब भी नाना या नानी का फोन आता था तो मैं वाट्सएप पर मां बनकर बात कर लिया करता था। हालांकि, आज पुलिस ने घर पहुंच कर दोबारा जांच की।