ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीति

मुंबई के दादर में सीएम एकनाथ शिंदे बनवाएंगे भव्य नया ‘शिवसेना भवन’!

मुंबई,(राजेश जायसवाल): महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे एक बार फिर से आमने-सामने होने जा रहे हैं। खबर है कि सीएम एकनाथ शिंदे जल्द ही शिवसेना का नया भवन बनवाने जा रहे है।
गौरतलब है कि जब से महाराष्ट्र में नई सरकार बनी है तभी से एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट में इस बात को लेकर बहस चल रही है कि असली ‘शिवसेना’ कौन है? ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है, जिस पर केस चल रहा है।

इसी बीच अब सीएम एकनाथ शिंदे दादर में शिवसेना का नया भवन बनवाने जा रहे हैै। दोनों पार्टी ने पार्टी सिंबल पर अपना-अपना दावा किया है। हालांकि, अब इसी बीच लगता है कि उद्धव ठाकरे की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने जा रही है।
बता दें कि एकनाथ शिंदे का नया शिवसेना भवन, जो उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना भवन से करीब 500 से 600 मीटर की ही दूरी पर होगा।
मुंबई के दादर इलाके में मौजूद रूबी मिल के पास की विस्टा सेंट्रल नाम की बिल्डिंग में शिवसेना का मुख्य भवन हो सकता है। मुंबई का दादर इलाका शिवसेना का गढ़ माना जाता है। यह मुंबई से बाहर के कार्यकर्ताओं के लिए भी जाना-पहचाना नाम है। इसलिए दादर में ही नए शिवसेना भवन का निर्माण होने जा रहा है। इस फैसले पर एक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी मुहर लगा दी है। बताया जा रहा है कि शिवसेना का नया भवन और भी ज्यादा विशाल और भव्य होने वाला है।
गौरतलब है कि जून के महीने में महाराष्ट्र की राजनीति अचानक सुर्खियों में आई थी, एकनाथ शिंदे अपने बागी विधायकों के साथ अलग होकर बीजेपी के साथ गठबधंन करने के बाद महाराष्ट्र में नई सरकार बनाई। इसके अलावा एकनाथ शिंदे ने खुद को असली शिवसेना बताते हुए पार्टी के झंडे और सिंबल पर भी अपना दावा ठोंका है और ये मामला चुनाव आयोग के पास भी पहुंच गया है। एकनाथ शिंदे गुट ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी के धनुष और तीर के चुनाव चिन्ह को आवंटित करने की मांग की थी। हालांकि, अब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है, चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे को राहत देते हुए थोड़ा वक्त जरूर दिया है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही इस पर फैसला हो सकता है।