ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: गरवारे क्लब में फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल देख रहा था कपल, 5वीं मंजिल से नीचे गिरा 3 साल का मासूम बेटा, हुई मौत!

मुंबई: रविवार 18 दिसंबर को जब पूरी दुनिया फुटबाल वर्ल्ड कप फाइनल के खुमार में डूबी हुई थी, तो मुंबई के चर्चगेट स्थित वानखेड़े स्टेडियम के गरवारे क्लब में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां गरवारे क्लब की 5वीं मंजिल से गिरने से एक 3 साल के बच्चे की मौत हो गई। फीफा विश्व कप फाइनल मैच का आयोजन परेल के एक परिवार के लिए मामत में बदल गया। माता-पिता के साथ फीफा वर्ल्ड कप फाइनल (FIFA World Cup final) देखने गए एक तीन साल के बच्चे की गरवारे क्लब की 5वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है। लड़के के परिवार ने क्लब प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इस घटना की जानकारी मरीन ड्राइव पुलिस ने दी है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि रविवार देर शाम एक परिवार का 3 साल का बच्चा पांचवीं मंजिल से गिर गया। उस समय लड़के के माता-पिता क्लब की छठी मंजिल की छत पर फाइनल देख रहे थे।
हृदयांशु अवनीश राठौड़ को सिर में गंभीर चोटें आईं और उसे बॉम्बे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे आईसीयू में ले जाया गया। इसके तुरंत बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मरीन ड्राइव थाने में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है।
जिस सीढ़ी से बच्चा गिरा था, उसमें रेलिंग के रूप में कांच के स्लैब और स्टील की रेलिंग थी। मृतक के पिता के रिश्तेदार ने कहा कि कांच का एक स्लैब गायब था, जहां से बच्चा फिसल गया था, वहां से एक ‘बड़ा’ गैप रह गया था। रिश्तेदार ने कहा कि यह एक आपराधिक लापरवाही है क्योंकि उन्होंने ऐसा कार्यक्रम आयोजित करने से पहले इसे ठीक करने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम न्याय चाहते हैं, और क्लब के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा होना चाहिए क्योंकि इतना बड़ा आयोजन करने के बावजूद रेलिंग को ठीक नहीं किया गया था। रेलिंग ठीक होती तो आज हमारा बच्चा जिंदा होता।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 11 साल का लड़का सीढ़ी पर छोटे लड़के से थोड़ा आगे चल रहा था। बड़े लड़के ने कुछ शोर सुना और मुड़कर देखा तो छोटा लड़का सीढ़ी के गड्ढे में गिर गया था। वह दौड़ा-दौड़ा ऊपर पहुंचा और अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को इस घटना की जानकारी दी।
भूतल पर मौजूद एक सुरक्षाकर्मी ने धमाके की आवाज सुनी और दौड़कर देखा कि बच्चा फर्श पर पड़ा है। तब तक लड़के के परिजन और रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए और उसे बॉम्बे अस्पताल ले गए। पुलिस ने कहा कि बाद में लड़के की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि बच्चा हृदयांश रात 10 बजकर 46 मिनट पर अपने 10 साल के रिश्तेदार के साथ पांचवीं मंजिल पर वाशरूम गया था, तभी यह घटना हुई। बच्चे के माथे और सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोटें आई थीं। बाद में उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए जीटी अस्पताल भेज दिया गया।
अधिकारी ने कहा कि शव को परिवार को सौंप दिया गया है। जांचकर्ताओं ने सुरक्षागार्ड और 11 वर्षीय लड़के के बयान दर्ज किए हैं। हम बच्चे के परिवार का बयान बाद में दर्ज करेंगे क्योंकि वे अभी सदमे की स्थिति में हैं। दुर्घटना की जानकारी होते ही बच्चे की मां अचेत हो गई थी।