ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: चलती लोकल में चढ़ने की कोशिश में ट्रेन के नीचे आने से बची महिला, RPF अधिकारी ने ऐसे बचाई जान!

मुंबई: मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में कुछ लोग जरा सी लापरवाही के चलते अपनी लाइफ दांव पर लगा बैठते हैं. लगातार बढ़ते हादसों के बावजूद यात्री सबक नहीं ले रहे हैं.
मंगलवार को कॉटन ग्रीन रेलवे स्टेशन पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला. यहां एक महिला चलती हुई लोकल ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में प्लेटफार्म गैप के बीच गिरते-गिरते बची. हादसे के वक्त आरपीएफ अधिकारी की सूझबूझ से महिला की जान बच पायी.
इस घटना का एक CCTV वीडियो भी सामने आया है, जिसमें महिला को ट्रेन के गेट पर लटकते हुए देखा जा सकता है. मामला वडाला रोड पुलिस स्टेशन का है.

हर साल जाती है हजारों लोगों की जानें
RPF अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, कॉटन ग्रीन रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ आरक्षक सरदार सिंह ने महिला को ट्रेन से लटकते हुए देखा. जिसके बाद इससे पहले कि ये महिला ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप में गिरती, आरपीएफ के एक कर्मचारी ने उसे देख लिया और दौड़कर उसे धक्का देकर ट्रेन के अंदर धकेल दिया.
घटना मंगलवार सुबह 9:19 की है. CSMT की ओर जाने वाली डाउन पनवेल लोकल ट्रेन कुछ देर रुकने के बाद जैसे ही स्टार्ट हुई एक महिला ने जनरल कोच में घुसने का प्रयास किया. इस चक्कर में महिला का पैर ट्रेन से फिसल गया और वह ट्रेन के गेट पर लटक गईं. वे प्लेटफार्म गैप में गिरने ही वाली थी कि RPF कर्मी सरदार सिंह ने उनकी जान बचा ली.
बता दें कि मुंबई में इस तरह के हादसे अक्सर देखने को मिलते है. बार-बार रेलवे के निर्देश देने के बावजूद लोग सतर्कता भूल जाते है. घर पहुंचने की जल्दी या स्टंट के चक्कर में यहां हर साल हजारों लोगों की जानें जाती है. जिसके वीडियो भी समय-समय पर सोशल मिडिया और न्यूज़ में दिखाए जाते है फिर भी यात्री यही गलती दुबारा कर बैठते हैं.